राजा भइया के पिता के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने समेत धाराओं में मुकदमा

मुहर्रम के दिन ताजिया जुलूस के रास्ते में पड़ रहे मंदिर पर भंडारा पर अड़े थे राजा भइया के पिता उदय प्रताप सिंह।

प्रतापगढ़.। ठीक 10वीं मुहर्रम को ताजिया के जुलूस वाले रास्ते पर ही भंडारा करान की जिद पर अड़े राजा भइया के पिता उदय प्रताप सिंह को हाउस अरेस्ट करने के बाद पुलिस ने अब उनके खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने और धारा 144 के उल्लंघन जैसी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ के निर्देश पर की गयी। कोतवाल कुंडा की तहरीर पर यह मुकदमा दर्ज किया गया है।

⚡कुंडा के शेखपुरा आशिक गांव में जिस रास्ते से कई गांवों के सैकड़ों ताजिया और अखाड़ा के जुलूस गुजरते हैं उसी के रास्ते में सड़क किनारे राजा भइया के पिता उदय प्रताप सिंह ने एक बंदर की याद में मंदिर बनवाया है। उस मंदिर में वह ठीक उसी दिन भंडारा करवाते हैं, जिस दिन 10वीं मुहर्रम होता है। पर कुछ साल पहले ही कोर्ट ने उनके आयोजन पर रोक लगा दिया। बावजूद इसके उदय प्रताप सिंह पिछले कुछ सालो से रोक के बावजूद भंडारा कराने पर अड़े रहते हैं, लेकिन पुलिस उन्हें इसकी अनुमति नहीं देती। एहतियात के तौर पर उन्हें महल में ही हाउस अरेस्ट रखा जाता है।

इस बार भी वह भंडारा कराने पर अड़े रहे और हाउस अरेस्ट किये गए। पर इस बार पुलिस ने हाउस अरेस्ट के बाद उनके खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने और धारा 144 का उल्लंघन करने जैसी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Translate »