इस्पात फैक्ट्री में मजदूर की मशीन की चपेट में आकर मौत हो गई।

छत्तीसगढ़

रायपुर।राजधानी रायपुर में मंगलवार तड़के एक इस्पात फैक्ट्री में मजदूर की मशीन की चपेट में आकर मौत हो गई। हादसा मशीन की बेल्ट को ठीक करने के दौरान हुआ। हादसे के बाद मृत मजदूर के परिजन व साथी वहां एकत्र हो गए और हंगामा शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और लोगों को समझाने का प्रयास किया। पुलिस ने मजदूर के शव को पोस्टमार्टम के लिए मेकाहारा भिजवाया है।

मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा, कंपनी प्रबंधन से बनी सहमति
जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश के सीधी जिले के जेठौरा गांव निवासी शिवम कुशवाहा (25) यहां न्यू राजेन्द्र नगर उरला में किराये से परिवार के साथ रहता था। साथ ही उरला स्थित अविनाश इस्पात फैक्ट्री में तीन साल से फोरमैन के रूप में कार्यरत था। बताया जा रहा है कि सुबह करीब 5 बजे एक मशीन की बेल्ट खराब हो गई। उसी का सुधार कार्य चल रहा था। इस दौरान शिवम के गले में लटका गमछा मशीन में फंस गया।

अचानक गमछा फंसने से शिवम संभल नहीं पाया और मशीन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। घटना के बाद गुस्साए परिजन समेत साथी मजदूर मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची उरला पुलिस लोगों को समझाया। बताया जा रहा है कि कंपनियों के अधिकारियों से बातचीत के बाद सहमति बन गई है। फिलहाल किस वजह से यह घटना हुई इस मामले की भी जांच पुलिस कर रही है।

Translate »