विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल प्रखंड बीजपुर का एक दिवसीय अभ्यास वर्ग सम्पन्न

रामजियावन गुप्ता

बीजपुर (सोनभद्र) विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल प्रखंड बीजपुर का एक दिवसीय अभ्यास वर्ग रविवार को धरतीडाड स्थित जीनियस पब्लिक स्कूल में जिला अध्यक्ष गोपाल सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम के आरंभ में सर्व प्रथम श्री राम दरबार के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। एक दिवसीय अभ्यास वर्ग में उपस्थित बतौर मुख्य अतिथि व मुख्य वक्ता जिलाध्यक्ष गोपाल सिंह ने सत्संग की प्रकटीकरण और संगठन के विस्तार के लिए हिन्दू समाज को अधिक से अधिक जोड़ने पर प्रकाश डालते हुए कहा कि संगठन में जब तक प्रशिक्षित समाज नही होगा तब तक आगे के कार्य मे कठिनाई आएगी। इस अवसर पर क्षेत्र के लगभग 10 गाँवो के 60 कार्य कर्ताओ ने जोश और उत्साह के साथ भाग लिया।

मुख्य अतिथि ने लोगो को अपने सम्बोधन में सत्संग की आचार पद्धति और संगठन तथा हिन्दू समाज को अधिकाधिक संख्या में जोड़ने पर प्रकाश डालते हुए गांव गांव में कार्य क्रम आयोजित करने पर भी जोर दिया। मंच संचालन जिला सह संयोजक संदीप गुप्ता ने किया ।

इस अवसर पर अन्य वक्ताओं में जिला मंत्री जवाहर लाल पांडेय, जिला संगठन मंत्री चंदन जी , जिलासेवा प्रमुख एवं प्रखंड अध्यक्ष संजय गुप्ता , जिला सह संजयोजक सतवंत सिंह ,जिला बलोपसना प्रमुख उपेंद्र प्रताप सिंह ,जिला मिलन प्रमुख दीनदयाल सिंह ,प्रखंड कार्यकारी अध्यक्ष रंजय सिंह ,के अलावा सूर्यकांत ,उमेश तिवारी ,सुजीत ,उत्कर्ष , वर्गाधिकारी राकेश दुबे ,तथा कार्यक्रम के आयोजक स्कूल प्रबंधक सुरेश जायसवाल सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

Translate »