प्रदेश में  200 गुंडे-बदमाशों को पकड़ा गया

कोरबा रायपुर छत्तीसगढ़ से
राजेन्द्र जायसवाल

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी पुलिस ने अराजक तत्वो पर लगाम लगाने के लिये एक नया अभियान शुरू किया है। ऑपरेशन थंडर नाम के इस अभियान में पुलिस राज्य विभिन्न स्थानों ढूंढ-ढूंढकर लगभग 200 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया।जो लंबे समय से फरार थे। शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में टीमें सर्चिंग पर निकलीं। करीब प्रदेश में वांछित 200 गुंडे-बदमाशों को दविश दे कर पकड़ा गया। रविवार को पुलिस ने सभी को मीडिया के सामने पेश किया। आला अफसरों ने बताया कि गणेशोत्सव और अन्य त्योहारों के दौरान किसी तरह का उत्पात न हो इसलिए ये कार्रवाई की गई।

मारपीट, चोरी, अवैध हथियार रखने जैसे मामलों में हैं आरोपी
पकड़े गए सभी कई मामलों में आरोपी हैं। इनमें कुछ मारपीट, चोरी, जेबकतरे तो कुछ नशे का सामान बेचने वाले हैं। कुछ के नाम पर एक दो नहीं बल्कि कई थानों में शिकायतें दर्ज हैं। अवैध हथियार रखना, चाकूबाजी करने जैसे माममों में संलिप्त इन बदमाशों के खिलाफ कानूनी तरीके से कार्रवाई की जा रही है। इनमें से कुछ को समझाइश देकर छोड़ा गया कुछ को उनके मामलों के अनुरूप कस्टडी में रखा जाएगा।

शहर के सिटी एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने इस दौरान शांति समिति की बैठक भी ली। इस मौके पर समाज के सभी वर्गों के लोगों को बुलाया गया था। ऐसे लोगों को भी शामिल किया गया था जिनके इलाकों में आपराधिक मामले ज्यादा होते हैं। सभी को पुलिस ने आने वाले त्योहारी माहौल को न बिगाड़ने की नसीहत दी। दरअसल बीते साल गणेशोत्सव के विसर्जन कार्यक्रम में हत्या जैसी घटना भी हुई थी।

Translate »