एनसीएल मुख्यालय में हुआ 80 महिला कर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण

सिगरौली।लगातार नए बदलावों का गवाह बन रही नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की महिला कर्मियों के लिए कंपनी मुख्यालय में शुक्रवार को एक विशेष स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में एनसीएल के केंद्रीय चिकित्सालय, सिंगरौली की मुख्य चिकित्सा सेवाएं (सीएमएस) डॉ॰ मीनाक्षी राणा की टीम ने कंपनी मुख्यालय में कार्यरत 80 महिला कर्मियों का मेडिकल चेक अप किया।

मेडिकल टीम ने कैंप में शामिल हुईं एनसीएल महिला कर्मियों का हीमोग्लोबिन, शुगर एवं ब्लड प्रेशर जांचने के साथ-साथ उनके दांत एवं आंखों का भी परीक्षण किया। कुछ महिला कर्मियों को आगे की जांच एवं वृहद परीक्षण के लिए केंद्रीय चिकित्सालय बुलाया गया। कैंप में एनसीएल मुख्यालय में काम करने वाली महिला संविदा कर्मियों का भी मेडिकल चेक अप किया गया।

गौरतलब है कि कंपनी के कामकाजी वातावरण को महिला कर्मियों के लिए और सरल, सहज एवं सुलभ बनाए जाने हेतु एनसीएल ने हाल ही में 15 सूत्री कार्यक्रमों की एक व्यापक रूपरेखा तैयार कर क्रियान्वयित किया जा रहा है। इन कार्यों की विशेष निगरानी के लिए महिला कर्मियों से बनी एक विशेष टास्क फोर्स भी गठित की गई है। महिला कर्मियों के लिए विशेष स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन भी इसी तारतम्य में किया गया। कंपनी के कोयला क्षेत्रों एवं इकाइयों में भी इस प्रकार के विशेष चिकित्सा शिविरों का आयोजन कर वहां काम करने वाली महिला कर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा।

Translate »