22 समाजसेवियों को बनाया गया विशेष पुलिस अधिकारी, एसपी ने की पहल

अपराधों पर अंकुश लगाने के मकसद से पुलिस प्रशासन की तरफ से ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं।

गाजीपुर । स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन त्योहारों में शांति व्यवस्था और अपराध रोकने के लिए पुलिस विभाग ने समाज के ऐसे लोगों को चिन्हित कर विशेष पुलिस अधिकारी/पुलिस मित्र बनाया है जो समाज में अच्छा काम कर रहे हैं और देश के लिए कुछ करना चाहते हैं।

एसपी गाजीपुर अरविंद चतुर्वेदी ने सोमवार को कांवर शिविर के आयोजन में समाज और शहर में विशेष पहचान रखने वाले और सक्रिय 22 युवकों का चयन विशेष पुलिस अधिकारी योजना के लिए किया है। इनके जरिए पुलिस शहर में होने वाली हर हरकत पर नजर रख सकेगी। अपराधों पर अंकुश लगाने के मकसद से पुलिस प्रशासन की तरफ से जनता में पकड़ मजबूत करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इसके तहत अब पुलिस गली गली में नजर रखेगी।

एसपी गाज़ीपुर ने बताया कि हर सामाजिक व्यक्ति पुलिस की भूमिका में होता है, इस योजना का उद्देश्य ऐसे सामाजिक लोगों को जोड़ना है जो पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सामाजिक और जनहित के कार्यों में सहभागी के रूप में कार्य कर सकें और ऐसे ही लोगों का चयन किया गया है और उन्हें विशेष पुलिस अधिकारी का पहचान पत्र भी प्रदान कर जरूरी दिशा निर्देश भी दिए गए जो हर सामाजिक अवसरों पर पुलिस की आंख और कान बनेंगे।

Translate »