जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में हिंसक झड़प, गोलीबारी में 4घायल

सैदपुर थाना इलाके के सादात रोड पर बैजूनगर तिराहे के पास की घटना

गाजीपुर।यूपी में जमीन विवाद को लेकर हिंसा की एक और घटना सामने आई है। जमीन को लेकर विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर लाठी- डंडे चले और फायरिंग भी की गई । घटना में एक पक्ष के दो लोगों को गोली लगी है और दोनों की हालत गंभीर है। वहीं मारपीट में दूसरे पक्ष से भी दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं।

सैदपुर थाना इलाके के सादात रोड पर बैजूनगर तिराहे के पास गुरूवार की शाम को जमीनी विवाद में हाईकोर्ट के अधिवक्ता की तरफ से चली गोली में सगे चाचा-भतीजा गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं गोली चलने के बाद मौके पर जुटी ग्रामीणों की भीड़ ने गोली चलाने के आरोपी अधिवक्ता व उसके पिता को मारपीट कर अधमरा कर दिया। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गोली से जख्मी व ग्रामीणों की पिटाई से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा, जहां से उन्हें वाराणसी रेफर कर दिया गया है।

जमीन के लिये गाजीपुर में बवाल

मदारीपुर निवासी जयप्रकाश यादव 68 पुत्र स्व. बैजनाथ का एक जमीन को लेकर नगर के वार्ड 5 पटेल नगर निवासी महातिम चौहान से विवाद था। बकौल महातिम, उक्त जमीन का मामला उच्च न्यायालय में चल रहा था, जहां से उनके पक्ष में फैसला आया। उनका कहना था कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद एसडीएम ने निर्माण की इजाजत दे दी। गुरूवार को वो उक्त जमीन पर काम करा रहे थे कि तभी जयप्रकाश अपने पुत्र व हाईकोर्ट में अधिवक्ता बलराम यादव 33 समेत एक अन्य युवक के साथ असलहे से लैस होकर आए और वहां मौजूद महातिम के परिवार को लक्ष्य कर फायरिंग कर दिया। जिसनें महातिम का पुत्र श्यामदास चौहान 35 व श्याम का भतीजा जितेंद्र चौहान 25 पुत्र मोहन को गोली का छर्रा लग गया। जिसके बाद दोनों गिर गए। गोलीबारी के बाद मौके पर जुटे ग्रामीणों ने जयप्रकाश व उनके पुत्र बलराम को पकड़ लिया और उसके साथ जमकर मार पीट की।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने असलहों को थाने भिजवाया और घायलों को अस्पताल भिजवाया। जहां से चारों को गंभीर हालत में वाराणसी रेफर कर दिया गया। वहीं सूचना पाकर कुछ ही देर बाद उधर से घर जा रहे जयप्रकाश के दूसरे पुत्र यशवंत यादव 42 को आक्रोशित ग्रामीणों ने भी मारपीट कर घायल कर दिया, बाद में उसे भी अस्पताल ले जाया गया। इस संबंध में प्रभारी कोतवाल सुधाकर राय ने बताया कि घटना के बाबत अब तक कोई तहरीर नहीं मिली है। बताया कि मौके से एक असलहा बरामद हुआ है तो प्रथम दृष्टया लाइसेंसी लग रहा है, मारपीट में वो टूट गया है। वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक अरविंद चतुर्वेदी भी मौके पर पहुंचे और मुआयना किया। ग्रामीणों से पूछताछ करने के बाद वो थाने पहुंचे और बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है।

Translate »