आजम खान के जौहर यूनिवर्सिटी में उठे बवाल के बाद उत्तर प्रदेश में सपा नेताओं का धरना प्रदर्शन शुरु

लखनऊ। सपा नेता आजम खान के जौहर यूनिवर्सिटी में उठे बवाल के बाद आज उत्तर प्रदेश में सपा नेताओं का धरना प्रदर्शन शुरु हो गया है। यूनिवर्सिटी में पड़े छापे और उनके बेटे से की गई पूछताछ के विरोध में सपा नेताओं ने आज विरोध प्रदर्शन के लिए जुटना शुरु कर दिया है और सुरक्षा कारणों को देखते हुए पुलिस ने रामपुर की सभी सीमाओं को सील कर दिया है। बताया जा रहा है कि सीमा के सील होने के बावजूद भी यहां 10 हजार सपा कार्यकर्ता जुटने का अनुमान लगाया जा रहा है।

रामपुर के डीएम एके सिंह ने कहा कि इलाके में कांवर यात्रा और बकरा ईद के मद्देनजर धारा 144 (एक क्षेत्र में 5 से अधिक लोगों की सभा पहले से ही लागू है। यहां अतिरिक्त सुरक्षाबल की व्यवस्था की गई है। हम किसी को भी सीमा से प्रवेश नहीं करने देंगे, जो कोई भी कानून और व्यवस्था का उल्लंघन करेगा, उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा।

गौरतलब है कि बुधवार रात आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम खान ने धरना प्रदर्शन किया और पार्टी समर्थकों के साथ कैंडल लेकर जौहर यूनिवर्सिटी के गेट पर धरने पर बैठे थे। कानूनी कार्रवाई में बाधा डालने के आरोप में पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया गया था। इसके बाद अखिलेश यादव ने सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को आजम खान के समर्थन में सड़क पर उतरने के निर्देश दिए।

Translate »