अंतरराष्‍ट्रीय आतंकवादी संगठन अलकायदा के मुखिया रहे ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन की मौत

हमजा लादेन का नाम अंतिम बार वर्ष 2018 में अलकायदा की ओर जारी प्रेस विज्ञप्ति में आया था।

वर्ष 2019 के मार्च महीने में अमेरिका ने हमजा बिन लादेन के बारे में जानकारी देने वालों को 10 लाख डॉलर इनाम देने का ऐलान किया था।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने हमजा बिन लादेन का नाम अपनी प्रतिबंध सूची में रखा था।

एजेंसी।अंतरराष्‍ट्रीय आतंकवादी संगठन अलकायदा के मुखिया रहे ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन के मौत की खबर सामने आई है। अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स ने दावा किया है कि खुफिया जानकारी प्राप्त की है कि ओसामा बिन लादेन का बेटा मर चुका है। हालांकि अमेरिकी खुफिया अधिकारियों ने अभी यह नहीं बताया है कि मौत कहां पर हुई। राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने भी बुधवार (31 जुलाई) को इस खबर पर कोई टिप्‍पणी करने से मना कर दिया। हमजा लादेन का नाम अंतिम बार वर्ष 2018 में अलकायदा की ओर जारी प्रेस विज्ञप्ति में आया था।

इसी साल 2019 के मार्च महीने में अमेरिका ने हमजा बिन लादेन के बारे में जानकारी देने वालों को 10 लाख डॉलर इनाम देने का ऐलान किया था। अमेरिका ने कहा था कि हमजा अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए उस पर हमले की साजिश रच रहा है। इसी को मद्देनजर इस इनाम का ऐलान किया गया था।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने हमजा बिन लादेन का नाम अपनी प्रतिबंध सूची में रखा था। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद और अमेरिका की ओर से हमजा को लेकर कड़े फैसले लेने के बाद सऊदी अरब ने भी हमजा की नागरिकता रद्द की थी।

Translate »