जागरूकता के माध्यम से बालिकाओं, महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों पर लगेगा अंकुश -डीएम सुखलाल भारती


अखिलेश श्रीवास्तव
लखनऊ।एटा में शासन के निर्देशानुसार जिले में 1 जुलाई से 31 जुलाई तक चलाए गए बालिका सुरक्षा जागरूकता अभियान कबच का बुधवार को पुलिस लाईन स्थित बहुउद्दशीय हॉल में समापन किया गया। समापन समारोह के अवसर पर डीएम, एसएसपी, एडीएम, एएसपी आदि सभी आगन्तुक अतिथियों का पुष्पगुच्छ भेंट कर जिला प्रोबेशन अधिकारी, एएसडीएम अबुल कलाम ने स्वागत किया। जागरूकता अभियान के अन्तर्गत उत्कृष्ठ कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों, रिसोर्स परसन, पुलिस कर्मियों आदि को सम्मानित भी किया गया।

डीएम सुखलाल भारती ने समापन समारोह के अवसर पर अभियान में लगे सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, शिक्षक, शिक्षिकाओं, पुलिसकर्मियों आदि को बधाई दी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन के सहयोग से इस अभियान को जिले में चलाया गया, जिसमें 39 रिसोर्स परसन के माध्यम से 125 इण्टर कालेजों, 1927 प्राथमिक/उच्च प्राथमिक विद्यालयों में जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। डीएम ने कहा कि अभियान के दौरान बालिका सुरक्षा के संबंध में जो भी जानकारी दी गई, उसको अपने आपतक सीमित न रखें, एक दूसरे को भी इस संबंध में जागरूक किया जाए। जागरूकता के माध्यम से ही हम महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों पर अंकुश लगा सकते हैं।

*एसएसपी स्वप्निल ममगई ने कहा कि* आज के युग में हम सभी को चाहिए कि मानसिकता बदलते हुए एक-दूसरे का सहयोग करें। महिलाओं को समय-समय पर जागरूक किया जाए, उन्हें सरकार द्वारा जारी हैल्पलाईन नम्बरों 181, यूपी 100, 1090, 1098 के सदुपयोग की जानकारी दी जाए। *एडीएम प्रशासन केपी सिंह ने कहा कि* बालिकाओं की सुरक्षा बेहद जरूरी है, इसके लिए जिला प्रशासन काफी गंभीर है। बालिकाओं को स्वयं की रक्षा हेतु ताइक्वाण्डो सहित अन्य प्रकार से भी जागरूक किया जाए।

इस अवसर पर एएसपी क्राइम राहुल कुमार, एएसडीए अबुल कलाम, प्राचार्य डायट मनोज गिरि, डीआईओएस एमपी सिंह, बीएसए संजय कुमार शुक्ल, क्रीड़ाधिकारी सिराजुद्दीन, डीपीओ सत्यप्रकाश पाण्डेय, एबीएसए एसपी सिंह, भारती शाक्य, नीरजा चतुर्वेदी, वंदना सैनी, बाल संरक्षण अधिकारी सुखवीर सिंह सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारीगण, शिक्षक, शिक्षिकाएं आदि मौजूद थे।

Translate »