रायबरेली हादसे वाली जगह पहुंची सीबीआई टीम

सीबीआई की फॉरेंसिक टीम भी साथ में है

मौके से साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं , लेकिन पुलिस ने गाड़ी और सबूत हटाए थे

ट्रक ड्राइवर से पूछताछ की तैयारी

*क्लीनर से भी सीबीआई पूछताछ करेगी ,SIT से सीबीआई ने दस्तावेज हासिल किए*

सीबीआई ने रविवार को रायबरेली में हुए सड़क दुर्घटना मामले में 25 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। इसमें 9 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है। आरोपियों में से एक अरुण सिंह को योगी सरकार में कृषि राज्य मंत्री रणवेंद्र सिंह उर्फ धुन्नी सिंह का दामाद बताया जा रहा है। रेप पीड़ित के परिजनों का कहना है कि ये वो ही अरुण सिंह हैं, जो मंत्री के दामाद हैं और नवाबगंज से ब्लॉक प्रमुख हैं।

सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर में बांगरमऊ सीट से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर उनके भाई मनोज समेत 25 लोगों पर हत्या, हत्या का प्रयास, आपराधिक साजिश की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। सीबीआई लखनऊ के एंटी करप्शन ब्रांच (एसीबी) ने यह एफआईआर दर्ज की है।

इन पर भी हुई एफआईआर: दर्ज एफआईआर में कुलदीप सिंह सेंगर, मनोज सिंह सेंगर, विनोद मिश्रा, हरिपाल सिंह, नवीन सिंह, कमल सिंह, अरुण सिंह, ज्ञानेंद्र सिंह, रिंकू सिंह, वकील अवधेश सिंह को आरोपी बनाया गया है। इसमें हरिपाल सिंह और रिंकू सिंह रेप केस में आरोपी शशि सिंह के पति और बेटे है। कोमल सिंह विधायक के भाई मनोज सिंह के दोस्त हैं। नवीन सिंह विधायक के राइट हैंड कहे जाते हैं। ज्ञानेंद्र सिंह पत्रकार हैं और कुलदीप के खास दोस्तों में से हैं। वकील अवधेश सिंह कुलदीप के मामलों की पैरवी करते हैं। इसके अलावा 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

विधायक के करीबी है अरुण: बता दें कि उन्नाव के नवाबगंज निवासी अरुण सिंह योगी सरकार में मंत्री के दामाद हैं और आरोपी विधायक कुलदीप सिंह के काफी करीबी हैं। हालांकि उनका नाम सीबीआई द्वारा दर्ज पहले एफआईआर में नहीं है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि ये वही अरुण सिंह हैं, जिनके ससुर योगी सरकार में मंत्री हैं। योगी सरकार में कृषि राज्य मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ धुन्नी सिंह फतेहपुर जिले के हुसैनगंज विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

Translate »