चंदौली में संदिग्ध परिस्थिति में जले युवक की इलाज के दौरान मौत, इलाके में भारी संख्या में फोर्स तैनात

परिवार को भड़काने और सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने वालों को किया गया चिन्हित
सैयदराजा कोतवाली क्षेत्र के वार्ड नंबर 12 में रविवार को संदिग्ध परिस्थति में झुलसा था युवक

चंदौली संदिग्ध परिस्थिति में जले सैयदराजा के युवक की वाराणसी के मंडलीय अस्पताल में इलाज के दौरान मंगलवार सुबह मौत हो गई । मंगलवार दोपहर बाद युवक का शव सैयदराजा कस्बा पहुंचा। मौत की सूचना मिलते ही युवक के घर पर लोगों का पहुंचना शुरू हो गया है, वहीं इलाके में भारी संख्या में पुलिस फोर्स भी तैनात कर दी गई है। एसपी ने पूरे घटना में निष्पक्ष जांच के लिए चार टीमें गठित कर दी है और मामले की गहन छानबीन की जा रही है । साथ ही पुलिस अधीक्षक ने पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए रखे हुए हैं और परिवार को भड़काने और सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित कर लिया गया है और उनके खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है ।

सैयदराजा कोतवाली क्षेत्र के वार्ड नंबर 12 में रविवार की असुबह नाबालिग युवक संदिग्ध परिस्थितियों में जल गया था, जिसके बाद उसको पहले जिला अस्पताल ले जाया गया जहां से उसकी स्थिति गंभीर देखते हुए उसको वाराणसी ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया । लेकिन बीएचयू में बर्न यूनिट में बेड खाली ना होने कारण युवक को वाराणसी मंडलीय अस्पताल कबीर चौरा में भर्ती कराया गया । रविवार की शाम युवक और उसके परिजनों ने यह बयान दे दिया की जय श्री राम का नारा लगाने पर उसको 4 लोगों ने जबरन जला दिया था । मामले को तूल पकड़ता देख चंदौली पुलिस भी हरकत में आई और मामले की छानबीन में जुट गई । मामले में नया मोड़ तब आया जब घायल अवस्था में युवक ने पहले डायल हंड्रेड फिर जिला अस्पताल के डॉक्टर उसके बाद एसपी चंदौली और ट्रामा सेंटर जाते समय सब इंस्पेक्टर को जो बयान दिया था । उसमें घटनास्थल चार अलग-अलग जगह बताया था । युवक के बयान के बाद पुलिस भी हैरत में पड़ गई की युवक ने चार अलग-अलग बयान दिए । बावजूद इसके पुलिस मामले की जांच में जुट गई । घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया और युवक के मोहल्ले में लोगों से बात की गई जिसमे कई तथ्य सामने आए ।

*खालिक अंसारी की मौत

पुलिस के छानबीन के दौरान रविवार की सुबह अखबार लेने जा रहा एक व्यक्ति चश्मदीद के तौर पर सामने आया । साथ ही उस इलाके के पूर्व सभासद ने भी पुलिस के सामने स्थिति स्पष्ट कर दी कि परिवार वालों को बरगलाया जा रहा है और मामले को तूल पकड़ा जा रहा है । घटना के चश्मदीद अखबार के हॉकर दिनेश मौर्या ने बताया कि वह अखबार बांटने के लिए अखबार लेने जा रहा था । उसी दौरान एक युवक जलते हुए भाग रहा था उसे लगा कि कोई पागल है इसके बाद वहां से चला गया ।

वहीं इस पूरे प्रकरण पर पुलिस अधीक्षक चंदौली संतोष कुमार सिंह ने कहा कि मामले में एएसपी सीओ और इंस्पेक्टर के नेतृत्व में चार टीमें गठित की गई हैं । पुलिस हर पहलू पर गहनता से छानबीन कर रही है क्योंकि मामला काफी गंभीर है और पुलिस का प्रयास है कि कोई निर्दोष जेल न जाए और न कोई आरोपी बच ना पाए । साथ ही मृतक के मोहल्ले में लोगों से बात की गई तो घटना में और भी जानकारी सामने आई है । पुलिस अधीक्षक ने बताया युवक ने हर बयान में घटनास्थल अलग-अलग बताया था । सबसे पहले उसने मनराजपुर बताया उसके बाद छतेम गांव बताया फिर भतीजा मोड़ और दुधारी पुलिया घटना स्थल बताया । जिसके बाद से ही पुलिस मामले को संदिग्ध मानने लगी । बावजूद इसके हर पहलू पर पुलिस जांच कर रही है ।

एसपी ने बताया कि चश्मदीद गवाह सामने आया है और जो आसपास के लोगों से बातचीत में तथ्य सामने आए हैं । उसके हिसाब से पुलिस जांच कर रही है । पुलिस फूंक-फूंक कर कदम रख रही है और मामला को लेकर सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने और मृतक के जीवित के समय का बयान का वीडियो वायरल करने वालों को भी पुलिस ने चिन्हित कर लिया है । हालांकि मीडिया में उनका नाम बताना उचित नहीं है । लेकिन पुलिस इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने में जुटी हुई है । एसपी ने बताया कि युवक की मौत के बाद उसकी मां ने मीडिया में ये बयान दिया कि अब तो मेरा बेटा नही रहा है मैं झूठ नही बोलूंगी मेरे बेटे ने ऐसा कोई बयान (जय श्री राम) नहीं दिया था ।

Translate »