यूपी बार काउंसिल की हड़ताल ,सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी

यूपी बार काउंसिल ऑफ़ उत्तर प्रदेश के अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत

-सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी

– अधिवक्ताओं की हो रही हत्या से नाराज है वकील

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की चेयरमैन रही दरवेश सिंह की हत्या समेत उत्तर प्रदेश में अधिवक्ताओं की लगातार हुई हत्या से नाराज यूपी बार काउंसिल ऑफ़ उत्तर प्रदेश के अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत होकर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता सोमवार को पूरी तरह से कामकाज को ठप कर कोर्ट के बाहर प्रदर्शन करते हुए हाथों में तख्तियां लिए सरकार विरोधी नारेबाजी कर रहे ।

प्रदर्शन कर रहे बार काउंसिल ऑफ़ उत्तर प्रदेश के चेयरमैन हरी शंकर मिश्र ने कहा की पिछले कुछ समय के बीच कई अधिवक्ताओं की हत्या हुई। जिस पर पुलिस प्रशासन की तरफ से कोई ठोस क़दम नहीं उठाये गये। मृतक अधिवक्ताओं के परिजनों को मुआवजा तक नहीं दिया गया सरकार द्वारा पहले हर वर्ष अधिवक्ताओं के लिए चालीस करोड़ क़ा बजट हुआ करता था। जो बार काउंसिल ऑफ़ उत्तर प्रदेश को मिलता था जिस के जरिए किसी भी दुर्घटना क़ा शिकार हुए अधिवक्ताओं के परिजनों को बार काउंसिल ऑफ़ उत्तर प्रदेश अपने उसी कोष से मुआवजा देता था। लेकिन यह धनराशि भी उन्हे अब नहीं मिल रहा है। प्रदर्शन कर रहे नाराज़ वकीलों ने कहा की आने वाले दिनों अगर ये मांगे पूरी नहीं हुई तो अधिवक्ता विधानसभा का घेराव करने के लिए बाध्य होंगें।

बता दें कि यूपी बार काउंसिल के चेयरमैन दरवेश सिंह की हत्या उनके चुनाव जीतने के 2 दिन बाद आगरा ट्रिब्यूनल कोर्ट में कर दी गई थी जिसके बाद से प्रयागराज जिले में कई वकीलों की हत्या हुई हालांकि वकीलों का यह प्रदर्शन प्रदेश व्यापी रहा लेकिन इसका ज्यादा असर इलाहाबाद में देखने को मिला यहां पर सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल तहसील और डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में विरोध जारी रहा वकीलों ने प्रदेश में लगातार बिगड़ रही कानून व्यवस्था के खिलाफ अपनी नाराजगी जताई और सरकार से ठोस कदम उठाने की मांग की।

Translate »