कश्मीर के शोपियां के बोना बाजार इलाके में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

श्रीनगर।कश्मीर के शोपियां के बोना बाजार इलाके में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर मुन्ना लाहौरी उर्फ बिहारी समेत 2 आतंकी मारे गए। आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस चीफ दिलबाग सिंह के मुताबिक, मुन्ना लाहौरी ने घाटी में कई नागरिकों की हत्या की। पुलवामा में हुए कार ब्लास्ट के अलावा30 मार्च को बनिहाल में हुए कार धमाके में भी वह शामिल था।

जम्मू-कश्मीर में फिलहाल राष्ट्रपति शासन है। रिपोर्ट के मुताबिक-केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को क्षेत्र कीस्थिति का मुआयना करने के लिए वहां भेजा था। केंद्र सरकार कश्मीर में 10 हजार अतिरिक्त सुरक्षाबल बढ़ासकती है। पुलवामा हमले के बाद से ही कश्मीर सीमा पर तनाव की स्थिति बनी हुई है।

सरकार इस मामले पर एक बार फिर सोचे: मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया- केंद्र ने घाटी में 10000 सैनिक और तैनात करने का निर्णय लिया है। यह लोगों में भय का माहौल पैदा करेगा। कश्मीर में सुरक्षाबलों की कमी नहीं है। जम्मू-कश्मीर का मामला राजनीतिक है। इसे सेना सेनहीं सुलझाया जा सकता। सरकार को इस बारे में फिर से सोचने की जरूरत है।

Translate »