बीएचयू के जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल चौथे दिन खत्म

निदेशक के आश्ववासन पर मानें जूनियर डॉक्टर
तत्काल प्रभाव से जूनियर डॉक्टर लौटे काम पर

वाराणसी। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल चिकित्सालय के जूनियर डॉक्टरों की चार दिन पुरानी हड़ताल गुरुवार को चौथे दिन शाम को समाप्त हो गई। जूनियर डॉक्टर काम पर लौट आए हैं। यह जानकारी जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल का नेतृत्व कर रहे डॉ रवि कुमार ने दी।

डॉ रवि ने बताया कि आईएमएस डॉयरेक्टर ने हमारी मांग पूरी करने का आश्वसन दिया है। उन्होंने कहा कि जुलाई का वेतन जो अगस्त में मिलेगा वह सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत ही मिलेगा। इसके साथ ही हम लोगों ने अपनी चार दिन पुरानी हड़ताल समाप्त घोषित कर दी है।
बता दें कि जूनियर डॉक्टर्स बुधवार से बीएचयू में सातवे वेतन आयोग की रिपोर्ट लागू कराने की मांग को लेकर हड़ताल पर थे। इससे चिकित्सा सेवा पूरी तरह से पंगु हो गई थी। गुरुवा को चौथे दिन भी मरीज और तीमारदार परेशान रहे।

इस बाबत वीसी प्रो राकेश भटनागर ने भी काफी प्रयास किया था। हड़ताली डॉक्टर्स और वीसी के बीच मंगलवार को वार्ता भी हुई थी लेकिन बात बनी नहीं थी। लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन लगातार एमएचआरडी और यूजीसी के संपर्क में रहा। इसी का नतीजा रहा कि शाम होते होते हड़ताल खत्म हुई।

सर सुंदरलाल चिकित्सालय और ट्रामा सेंटर में .ऑपरेशन थिएटर में जाने वाले मरीजों को रेजिडेंस डॉक्टरों की हड़ताल के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था ओपीडी में पर्चा जमा करने के बाद मरीजों और तीमारदारों को डॉक्टर से मिलने के लिए काफी देर तक इंतजार करना पड़ रहा है। ओपीडी में रेजीडेंटों के रहने से जहां 200 से 300 मरीज देखे जाते थें। वहीं गुरुवार को कई विभाग की ओपीडी 150 से 200 तक ही रह गई। इसके अलावा जांच और ऑपरेशन का ग्राफ पिछले चार दिनों में तेजी से गिरा है।

Translate »