शिक्षकों के साथ बिना छात्रों का विकास संभव नहीं: धनंजय सिंह

जौनपुर ।पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने कहा कि अभिभावक बच्चों पर अपने सपने न थोपें, बल्कि अच्छे संस्कार देकर एक बेहतर नागरिक बनाने में मदद करें। उन्होंने शिक्षकों से भी इसके लिए आह्वान किया।

जौनपुर के पूर्व सांसद धनन्जय सिंह बुधवार को सिकरारा ब्लाक के रसूलपुर उर्फ कालीपट्टी गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में यूनिफार्म वितरण व पौधारोपण कार्यक्रम समारोह को बतौर मुख्य संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि परिषदीय विद्यालयों में योग्य एंव प्रशिक्षित शिक्षकों द्वारा बेहतर भौतिक वातावरण के बीच शिक्षा दी जा रही है, जिसकी गुणवत्ता को और बढ़ाने की जरूरत है। धनंजय ने कहा कि शिक्षक बच्चों को संस्कार के साथ व्यवहारिक शिक्षण प्रदान करने पर जोर दें, जिससे उनका व्यक्तित्व विकास हो सके। इस दौरान कुछ बच्चों को कॉपी वितरित की गई। पर्यावरण संरक्षण के लिहाज से विद्यालय परिसर में पौधरोपण किया गया।

*16 हजार पौधे देने का किया आवाह्न*

धनंजय सिंह सिकरारा ब्लाक को माडल ब्लाक बनाने पर जोर दिया है। उन्होंने ब्लाक में 16 हजार पौधा देने का आवाह्न किया कहाँ की पत्येक विद्यालय में पत्येक बच्चों को पौधा दिया जायेगा और उस पौधे पर बच्चों का नाम रहेगा। बच्चें अपने नाम का लगायें पौधों का देख रेख करेंगे और वातावरण अच्छा बनायेंगे। उन्होंने कहा कि इस तरह से धीरे-धीरे जनपद के हर विद्यालय को पेड़ पौधों से हरा भरा कर दिया जायेगा। तभी हमारे जनपद के हर नागरिक स्वस्थ रहेगें। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक नेता सुशील उपाध्याय ने किया।

Translate »