एनसीएल में महिला कर्मियों के लिए शुरू हुआ ‘बॉडी माइंड वेलनेस प्रोग्राम’

सिंगरौली।

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के नेहरू शताब्दी चिकित्सालय (एनएससी) में शनिवार से महिला कर्मियों के लिए ‘बॉडी माइंड वेलनेस प्रोग्राम’ शुरू हुआ। आगामी शुक्रवार (26 जुलाई) तक चलने वाले इस कार्यक्रम में एनसीएल महिला कर्मी अब भी हिस्सा ले सकती हैं। पूरी तरह से नि:शुल्क यह कार्यक्रम एनएससी के योग हॉल में तक शाम 5 बजे से 6 बजे तक चल रहा है जिसमें 100 से ज्यादा महिला कर्मी हिस्सा ले रहीं है। इलाहाबाद के श्री राजकुमार मिश्रा इस कार्यक्रम में प्रशिक्षण दे रहे है।

शनिवार को हुए उद्घाटन समारोह में एनसीएल के सीएमएस डॉ उमा शंकर, एनसीएल के कार्मिक प्रमुख महाप्रबंधक (कार्मिक) श्री चार्ल्स जुस्टर, नेहरू शताब्दी चिकित्सालय सीएमओ इंचार्ज डॉ संजीव श्रीवास्तव व अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे। इस प्रोग्राम में एरोबिक्स, जुम्बा, योग, मेडिटेशन, खान-पान एवं रहन-सहन से संबंधित पहलुओं का प्रशिक्षण एवं उनसे जुड़ी जानकारियां दी जा रही है ।

गौरतलब है कि कंपनी के कामकाजी वातावरण को महिला कर्मियों के लिए और सरल, सहज एवं सुलभ बनाए जाने हेतु एनसीएल ने हाल ही में 15 सूत्री कार्यक्रमों की एक व्यापक रूपरेखा तैयार की है, जिन्हें आगामी समय में सम्पन्न कराया जाएगा। इन कार्यों की विशेष निगरानी के लिए महिला कर्मियों से बनी एक विशेष टास्क फोर्स भी गठित की गई है। महिला कर्मियों के लिए बॉडी माइंड वेलनेस प्रोग्राम का आयोजन भी इसी तारतम्य में किया जा रहा है।

Translate »