निगाही क्षेत्र ने आयोजित किया मोबाइल रिपेयरिंग प्रशिक्षण कार्यक्रम

45 प्रशिक्षुओं को बाँटे प्रमाण-पत्र

सिगरौली।नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की निगाही परियोजना ने ग्रामीण युवकों के लिए मोबाइल रिपेयरिंग प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया। “ट्रांसफॉर्म सिंगरौली” के अंतर्गत आवंटित ग्राम-पंचायतों के 45 युवकों के लिए डेढ़ माह का मोबाइल रिपेयरिंग प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया, जो मई 2019 में शुरू होकर बीते मंगलवार दिन को सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रशिक्षुओं के लिए खुटार ग्राम-पंचायत में समारोह आयोजित किया गया जहाँ सभी युवकों को प्रशिक्षण प्रमाण-पत्र का वितरण कर सम्मानित किया गया । प्रशिक्षण प्रमाण पत्र प्राप्त करने वाले प्रशिक्षुओं को स्व-रोज़गार हेतु मोबाइल रिपेयरिंग किट भी प्रदान की गयी।

इस कार्यक्रम के मुख्य-अतिथि माननीय विधायक, देवसर क्षेत्र श्री सुभाष वर्मा रहे। श्री वर्मा ने अपने उद्बोधन मे प्रमाण-पत्र प्राप्त करने वाले सभी प्रशिक्षुओ को मोबाइल किट की सहायता से स्वावलंबी बनने की सलाह दी।

निगाही क्षेत्र की स्टाफ अधिकारी (कार्मिक), श्रीमती कविता गुप्ता ने उपस्थित अतिथियों को भविष्य में सीएसआर के अंतर्गत चलाये जाने वाले कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी तथा प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले प्रशिक्षुओं से फीडबैक भी लिया। कार्यक्रम में सहायक प्रबन्धक (सामुदायिक विकास) श्री साजिद नसीम, श्री राजकुमार दुबे, श्री राजेंद्र प्रसाद पांडेय सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Translate »