गाड़ी नही रोका तो पुलिस ने दौड़ाकर मार दिया गोली

सोनभद्र।करमा थाना इलाक़े के वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर स्थित करमा बाजार से आगे करकी माइनर के पास पुलिस ने विगत रात तकरीबन पौने एक बजे चेकिंग के दौरान एक अपाचे गाड़ी को रोकने का प्रयास किया लेकिन वाइक सवार युवक भागने लगा,जिसपर पुलिस ने फायरिंग किया।फायरिंग में वाइक सवार युवक के हाथ मे लगी गोली।युवक को पुलिस ने तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया।जहां प्राथमिक उपचार के बाद वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया।

मड़िहान थाना क्षेत्र के ददरा पहाड़ी गांव निवासी रविंद्र कोल अपने घर से बाइक से राबर्ट्सगंज जा रहा था, इसी बीच करकी बरम बाबा के पास पहुंचने पर गस्‍त पर निकले सिपाही महेंद्र सिंह के नेतृत्व में प्रदीप राय,चालक गुलसन और पीआरबी का जवान ने बाइक सवार को रोकने की कोशिश की, लेकिन वह अपना स्पीड बढ़ाकर राबर्ट्सगंज की तरफ भागने लगा। जिस पर पुलिस ने उसका पीछा किया तो वह पुनः बाइक को घुमाकर करमा की तरफ भागने लगा। लेकिन उसके बाद भी युवक नहीं रुका। इसके बाद सिपाही ने अपने लाइसेंसी बंदूक से बाइक सवार को गोली मार दिया। जिससे वह घायल होकर गिर गया।जिसके बाद युवक को तत्काल जिला अस्पताल भेजा गया जहाँ हालत गम्भीर होने पर प्राथमिक उपचार के बाद वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया।
बताते चले कि विगत दिनों राबर्ट्सगंज कोतवाली इलाक़े में बाइक से हुई तीन लूट के बाद पुलिस लगातार जांच कर रही है।जिसको लेकर बिगत रात शक के आधार पर युवक को गोली मार दिया गया।वही गोली लगने के बाद घायल युवक ने बताया कि जैसे ही करमा बाजार के बाहर आया पुलिस ने गाड़ी रोका लेकिन लाइसेंस ना होने के कारण पुलिस के डर से भागना चाह रहा था,लेकिन पुलिस ने अपराधी समझकर कर दौड़ाकर गोली मार दिया।दो फायरिंग किया गया,जिसमे एक गोली नही लगी तो रुकना चाहा लेकिन तबतक दूसरी फायरिंग कर दिया जिससे गोली हाथ मे लग गयी।इस पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विगत रात करमा थाना इलाके के करकी माइनर के पास कांस्टेबल महेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में प्रदीप राय चालक, गुलशन और पपीआरबी के एक जवान गश्त पर निकले हुए थे, तभी कर्मा की तरफ से एक वाइट कलर की अपाचे गाड़ी आते दिखाई दिया, जिसे पुलिस ने रोकने का प्रयास किया ,लेकिन वह भागने लगा। जिसका पीछा किया गया ,कुछ दूर के बाद युवक बाइक को घुमाकर कर्मा की तरफ भागने लगा। जिस पर पुलिस ने शक के आधार पर गोली चलाया, जिसमें युवक के हाथ में गोली लगा,वह घायल है। युवक को तत्काल इलाज के लिए वाराणसी भेजा गया है ।वहीं इस पूरे मामले की जांच के लिए सीओ सिटी को नियुक्त कर दिया गया है जांच के बाद जो रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Translate »