देश-प्रदेश की खास खबर

➡ दिल्ली – दिल्ली में आग में जलकर 3 की मौत, झिलमिल इलाके में रबर फैक्ट्री में आग, 32 दमकल की गाड़ियां आग बुझा रहीं, पुलिस-प्रशासन के अफसर मौके पर मौजूद, संकरी गली होने से आग बुझाने में परेशानी, कई लोगों को फैक्ट्री से निकाला गया, कई और लोगों के फंसे होने की आशंका।

➡ देहरादून – विधायक प्रणव चैंपियन के 3 हथियारों के लाइसेंस निरस्त किए गए, जिला मजिस्ट्रेट हरिद्वार ने नोटिस भी दिया, हथियारों के साथ डांस करते वीडियो वायरल हुआ था, बीजेपी ने भी पार्टी से निष्कासित किया था।

➡ लखनऊ – छठे मील पर युवक का शव मिलने का मामला, पुलिस ने मामले में अबतक कार्रवाई नहीं की, पिता की तहरीर पर हत्या की FIR लिखी गई, 5 लोगों पर युवक की हत्या का आरोप है, इंस्पेक्टर संतोष सिंह की बड़ी लापरवाही, अबतक आरोपी गिरफ्तार नहीं किए गए, आरोपी घूम-घूमकर धमकी दे रहा है-पिता, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि हुई, पीड़ितों ने एसएसपी से लगाई गुहार।

➡ लखनऊ – स्माइल मशाल ज्योति आशीर्वाद कार्यक्रम कल, 5 कालीदास मार्ग पर कार्यक्रम का आयोजन, मुख्यमंत्री योगी कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, कल सुबह 8.30 बजे कार्यक्रम का आयोजन।

➡ लखनऊ – डीएम कौशल राज शर्मा ने संभाला अतिरिक्त चार्ज, एलडीए वीसी का अतिरिक्त कार्यभार ग्रहण किया, एलडीए के सभी अधिकारियों के साथ बैठक की, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश।

➡ बरेली – साक्षी मिश्रा-अजितेश के घर पर पुलिस लगी, घर की सुरक्षा में SSP ने 2 सिपाही लगाए, 12-12 घंटे की शिफ्ट में पुलिस तैनात की, SC/ST आयोग अध्यक्ष ने दिए थे आदेश, साक्षी-अजितेश को सुरक्षा के दिए हैं आदेश, बृजलाल के आदेश पर SSP ने सुरक्षा दी है।

➡ बरेली – अजितेश कुमार के पड़ोसी का बयान, 2016 में अजितेश की सगाई हुई थी-पड़ोसी, इंदौर की पूनम के साथ सगाई हुई थी-पड़ोसी, कुछ माह में अजितेश की मां की मौत हुई थी, ज्यादा दहेज मांगने से सगाई टूट गई- पड़ोसी।

➡ अलीगढ़ – पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी का बयान- पत्नी सलमा अंसारी का बयान, स्कूल में कराया जाएगा मंदिर का निर्माण, संचालित मदरसे में मंदिर का निर्माण, सलमा अंसारी ने स्वयं दी जानकारी, अलीगढ़ मदरसे पहुंची थी सलमा अंसारी।

➡ नोएडा – मुरादाबाद में SC समाज से भेदभाव का मामला, SC/ST आयोग अध्यक्ष बृजलाल का बयान- बाल ना काटने वालों पर दर्ज होगी एफआईआर, SC/ST के तहत मामला दर्ज किया जाएगा, SSP को FIR करने के आदेश दिए- बृजलाल, नाई ने दलितों के बाल काटने से मना किया, मामले का SC/ST आयोग ने संज्ञान लिया।

➡ नोएडा – साक्षी मिश्रा-अजितेश को सुरक्षा मिलेगी, SC/ST आयोग अध्यक्ष ने आदेश दिया, बृजलाल ने सुरक्षा देने के आदेश दिए, एसएसपी बरेली सुरक्षा दें- बृजलाल, पति-पत्नी को कोई खतरा नहीं-बृजलाल, ‘विधायक राजेश मिश्र ने आश्वासन दिया’, दोनों की जान को कोई खतरा नहीं-बृजलाल, ‘सभी को पसंद का काम करने का अधिकार’, ‘साक्षी और उसके परिवार को सुरक्षा मिलेगी।

➡ कन्नौज – मौलाना अफाक को की मौत का मामला, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दी श्रदांजलि, मौलाना से सपाइयों का पुराना रिश्ता-अखिलेश, शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा योगदान रहा-अखिलेश, बच्चे की हत्या पर अखिलेश यादव का बयान, भूख से लोगों की जान जा रही है-अखिलेश, सरकार को घमण्ड ज्यादा है -अखिलेश, उन्नाव मदरसे के मामले पर बोले अखिलेश, सरकार हाइवे की घटनाओं की जिम्मेदार-अखिलेश

➡ प्रयागराज – गौसेवा आयोग की टीम पहुंची सर्किट हाउस, बहादुरपुर ब्लॉक के कांदी गांव जाएगी टीम, आयोग के उपाध्यक्ष और सदस्य जाएंगे मौके पर, अस्थाई गौशाला में 35 गायों की हुई मौत, निरीक्षण के बाद ग्रामीणों से करेंगे बातचीत, सर्किट हाऊस में भी अधिकारियों से भी मिलेंगे, दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई – उपाध्यक्ष, दोषियों पर एफआईआर भी होगी – उपाध्यक्ष, ‘आकाशीय बिजली गिरने के दावे की जांच होगी’, ‘मृत गोवंश का दोबारा पोस्टमार्टम कराया जाएगा’

➡ हरदोई – सण्डीला में घूस लेते चकबंदी लेखपाल गिरफ्तार, एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को किया अरेस्ट, 12 हजार रुपए की घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार, किसान की शिकायत पर लेखपाल को किया अरेस्ट।

➡ बाराबंकी – छुट्टा जानवर को लेकर तहसील का घेराव, किसानों ने 9 सूत्री मांगों को लेकर किया घेराव, तहसील पहुंचे किसानों का घंटों चला प्रदर्शन , फसल नष्ट होने पर फूटा किसानों का गुस्सा , खंड विकास अधिकारी की कार्यशैली से आक्रोशित , सैकड़ों किसान सिरौली गौसपुर तहसील पहुंचे।

➡ बागपत – गन्ना भुगतान की मांग को लेकर प्रदर्शन, अर्धनग्न होकर कर किसानक कर रहे प्रदर्शन, किसानों के साथ कई दलों के कार्यकर्ता शामिल, भारतीय किसान यूनियन भी प्रदर्शन में शामिल, नर्सिंग देव शुगर मिल पर किसानो पर बकाया, 3 करोड़ 75 लाख रुपये किसानों का बक़ाया, बागपत के जिला कलेक्ट्रेट पर चल रहा धरना।

➡ अयोध्या – बरेली की साक्षी और अजितेश का मामला, धर्मनगरी अयोध्या में बरेली का मामला गर्माया, साधु संत MLA राजेश मिश्रा के बचाव में उतरे, हिंदू संस्कृति का हवाले देकर बचाव में उतरे, साक्षी और अजितेश को कठघरे में किया खड़ा, अजितेश ने विश्वासघात किया – परमहंस दास, साक्षी के भाई का दोस्त था अजितेश- परमहंस, ‘अजितेश ने साक्षी को प्रेमजाल में फंसाया’, ‘बिना माता-पिता से पूछकर कदम उठाया गया’, ‘साक्षी अपने माता-पिता को बदनाम कर रही’।

➡ बिजनौर – डीएम कंपाउंड में युवक की आत्महत्या मामला, मामले में पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, बिजली विभाग के कर्मियों से तंग था पीड़ित, तंग आकर युवक ने की थी आत्महत्या, एसडीओ,2 जेई,5 कर्मियों पर मामला दर्ज, पुलिस विभाग के कर्मियों की तलाश में जुटी, बिजनौर कोतवाली शहर में हुआ मामला दर्ज।

➡ शामली – लाइन लॉस के लिए विद्युत विभाग का अभियान, बिजली चोरों एवं बकायेदारों के खिलाफ अभियान, प्रबंध निदेशक मेरठ के अनुपालन में 8 टीम गठित, कैराना नगर में विद्युत विभाग का अभियान जारी, कैराना टाउन में 75% है लाइन लॉस।

➡ गजीपुर – मॉब लिंचिंग पर कानून मंत्री का बयान- सीएम ने मॉब लिंचिंग पर चिंता जताई, विधि आयोग ने रिपोर्ट दी है, सरकार रिपोर्ट के आधार पर कानून बनाएगी, सामान्य चोट पर 7 साल की सजा होगी, गंभीर चोट पर 10 साल का सश्रम कारावास, मौत होने पर आजीवन कारावास होगा, पीड़ित परिवार को 5 लाख की मदद का प्रावधान, लिंचिंग के जिलों के डीएम-एसपी जिम्मेदार होंगे- ब्रजेश पाठक।

➡ आगरा – भारत समाचार की खबर का असर, स्कूली बच्चों की जान से खिलवाड़ का मामला, पुलिस ने मामले में कार्रवाई के दिए निर्देश, ट्रैफिक पुलिस,थाना प्रभारियों को दिए निर्देश, भूसे की तरह बच्चों को ढो रहा स्कूली वाहन, बाह के राजाराम वर्मा कन्या विद्यालय का मामला।

➡ वाराणसी – श्रावण मास को लेकर तैयारियां हुई तेज, बाजारों में बिक रहा है भगवा फैंसी परिधान, शिव की तस्वीर लगी भगवा परिधान की डिमांड, 17 जुलाई से शुरू हो रहा है श्रावण मास, करोड़ों कांवड़ियां बाबा विश्वनाथ का दर्शन करेंगे।

➡ मुजफ्फरनगर – रोहित सांडू फरारी मामले में पुलिस का खुलासा, रोहित फरारी में सहयोगी 6 आरोपी गिरफ्तार, 2 इनामी बदमाश समेत 6 आरोपी गिरफ्तार, 25 -25 हजार के 2 इनामी गोली लगने से घायल, गिरफ्तार लोगों में कुख्यात भूपेंद्र बाफर भी शामिल, कुख्यात सुशील मूछ की हत्या की योजना थी।

➡ अमेठी – अमेठी में प्रसपा नेता की मौत का मामला, पिता की तहरीर पर 4 नामजद आरोपियों पर हत्या का केस दर्ज, पूर्व में SOG में तैनात सिपाही नीरज का नाम, सिपाही से पैसों को लेकर चल रहा था विवाद,
पूर्व ब्लाक प्रमुख के भतीजे का भी नाम शामिल, अमेठी कोतवाली में मुकदमा किया गया दर्ज।

Translate »