देश-प्रदेश की खास खबर

➡ दिल्ली- मॉब लिंचिंग पर लॉ कमीशन रिपोर्ट का मामला, विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित का बयान, समय-समय पर ऐसी रिपोर्ट आती रहती है , आपराधिक मोर्चे पर सरकार काम कर रही
सरकार आपराधिक घटनाएं रोकने में तत्पर , लॉ कमिशन की रिपोर्ट पर विचार करेंगे- दीक्षित।

➡ ऋषिकेश: लक्ष्मण झूले को बन्द किया गया, झूले खराब हालत की वजह से किया गया, एक तरफ झुक गया था लक्ष्मण झूला, ऋषिकेश में प्रशासन ने फिलहाल रोक लगाई , ‘लक्ष्मण झूले’ पर आना-जाना रोक दिया।

➡ लखनऊ- कानपुर एडीजी प्रेम प्रकाश को राहत, ADG प्रेम प्रकाश पर नहीं चलेगा मुकदमा , सरकार ने अभियोजन स्वीकृति खारिज की , ADG प्रेम प्रकाश, DIG हरीश कुमार को राहत, मुख्यमंत्री ने अभियोजन फाइल निरस्त की , CBCID के प्रस्ताव को नहीं मिली मंजूरी।

➡ लखनऊ: आरपी तिवारी सिंचाई में ईएनसी बने, विभागाध्यक्ष पद पर तिवारी की तैनाती, सिंचाई में नया ईएनसी तैनात किया गया, अनूप श्रीवास्तव प्रमुख अभियंता परिकल्प बने, विनोद कुमार प्रमुख अभियंता परियोजना बने।

➡ पप्पू भरतौल की बेटी साक्षी मिश्रा का बयान- मैं पढ़ना चाहती थी, मुझे पढ़ने नहीं दिया गया, मैं और अजितेश बचपन के दोस्त, पढ़ने देते तो शादी नहीं करती, अजितेश के घरवालों को धमकी दी, पढ़ने नहीं दिया इसलिए शादी की, पापा ने मुझसे रिश्ता तोड़ लिया, मैं पापा के साथ काम करना चाहती थी, मेरे पास से मुझे जान का खतरा, मुझे मन मुताबिक पढ़ाई नहीं करने दी, मुझे मोबाइल नहीं रखने दिया था, मैं बाहर पढ़ने जाना चाहती थी, बरेली SSP को जान का खतरा बताया था, पुलिस ने हमारी मदद नहीं की।

➡ बरेली: विधायक पप्पू भरतौल का बड़ा बयान- मेरे खिलाफ साजिश हो रही, मुझे शादी की जानकारी नहीं, मेरी बेटी बालिग है, बेटी को फैसला लेना का अधिकार, हमसे किसी को खतरा नहीं, दोनों को शुभकामनाएं, जहां रहें दोनों खुश रहें, राजीव राणा मेरे मित्र हैं, मुझे परेशान न किया जाए, खुदकुशी के लिए मुझे मजबूर न करें, MLA राजेश मिश्रा ने खुदकुशी की धमकी दी।

➡ बलरामपुर- भ्रष्ट सिपाही के खिलाफ पर मुकदमा दर्ज,आरोपी सिपाही सस्पेंड, थाने से हुआ फरार,सिपाही को गिरफ्तार करने के दिए निर्देश,सिपाही पर 10 हजार रिश्वत मांगने का आरोप,सिपाही का रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल,पचपेड़वा थाने में तैनात है सिपाही राज कपूर।

➡ गाजियाबाद- कांवड़ यात्रा की तैयारी को लेकर जायजा,डीएम और एसएसपी ने लिया जायजा,यात्रा के दौरान एनएच-58 बंद रहेगा,सारा ट्रैफिक एनएच-9 पर होगा शिफ्ट,एनएच-9 की कार्य प्रगति का भी लिया जायजा,जल्द से जल्द काम खत्म करने के निर्देश।

➡ गाजियाबाद- कांवड़ यात्रा की तैयारी को लेकर जायजा,डीएम और एसएसपी ने लिया जायजा,यात्रा के दौरान एनएच-58 बंद रहेगा,सारा ट्रैफिक एनएच-9 पर होगा शिफ्ट,एनएच-9 की कार्य प्रगति का भी लिया जागोंडा – ग्राम न्यायालय के विरोध में वकील हड़ताल पर, एडीएम को हटाने की मांग पर अड़े अधिवक्ता, अधिवक्ताओं ने एडीएम को बताया घूसखोर, नहीं हटे एडीएम तो उग्र आंदोलन की चेतावनी, बार काउंसिल के आह्वान पर की हड़ताल, डीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर नारेबाजी, मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सीडीओ को सौंपा।

➡ गाजियाबाद- कांवड़ यात्रा की तैयारी को लेकर जायजा,डीएम और एसएसपी ने लिया जायजा,यात्रा के दौरान एनएच-58 बंद रहेगा,सारा ट्रैफिक एनएच-9 पर होगा शिफ्ट,एनएच-9 की कार्य प्रगति का भी लिया जाबस्ती – पेट्रोल पंप पर तेल की जगह निकल रहा पानी, नाराज उपभोक्ताओं ने जमकर किया हंगामा, उपभोक्ताओं ने वीडियो बनाकर किया वायरल, राम जानकी मार्ग स्थित पेट्रोल पंप का मामला।

➡ गाजियाबाद- कांवड़ यात्रा की तैयारी को लेकर जायजा,डीएम और एसएसपी ने लिया जायजा,यात्रा के दौरान एनएच-58 बंद रहेगा,सारा ट्रैफिक एनएच-9 पर होगा शिफ्ट,एनएच-9 की कार्य प्रगति का भी लिया जाप्रयागराज- मंत्री नंद गोपाल गुप्ता को लेकर कार्यक्रम, नंद गोपाल को लेकर जन्मोत्सव कार्यक्रम, शिव मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की गई, बहादुरगंज के प्राचीन मंदिर में पूजा अर्चना, 12 जुलाई 2010 को बम से हुआ था हमला, घर से मंदिर जाते समय किया गया था हमला, हर साल मनाया जाता पुनप्राप्ति जन्म महोत्सव, शाम को विशाल भंडारे का भी आयोजन किया।

➡ गाजियाबाद- कांवड़ यात्रा की तैयारी को लेकर जायजा,डीएम और एसएसपी ने लिया जायजा,यात्रा के दौरान एनएच-58 बंद रहेगा,सारा ट्रैफिक एनएच-9 पर होगा शिफ्ट,एनएच-9 की कार्य प्रगति का भी लिया जाआगरा – RTO ऑफिस में जिला प्रशासन का छापा, सिटी मजिस्ट्रेट समेत एडीएम सिटी मौजूद, सभी अंदर बाहर जाने के रास्ते किए बंद, बिना आधार कार्ड के लोगों को हिरासत में लिया, आरटीओ में छापे से दलालों में हड़कंप , हरीपर्वत थाना क्षेत्र का मामला।

➡ गाजियाबाद- कांवड़ यात्रा की तैयारी को लेकर जायजा,डीएम और एसएसपी ने लिया जायजा,यात्रा के दौरान एनएच-58 बंद रहेगा,सारा ट्रैफिक एनएच-9 पर होगा शिफ्ट,एनएच-9 की कार्य प्रगति का भी लिया जागाजियाबाद- कांवड़ यात्रा की तैयारी को लेकर जायजा, डीएम और एसएसपी ने लिया जायजा, यात्रा के दौरान एनएच-58 बंद रहेगा, सारा ट्रैफिक एनएच-9 पर होगा शिफ्ट, एनएच-9 की कार्य प्रगति का भी लिया जायजा
जल्द से जल्द काम खत्म करने के निर्देश।

➡ मुरादाबाद- चकबंदी लेखपाल रिश्वत लेते गिरफ्तार, एंटी करप्शन की टीम ने किया अरेस्ट, 30 हजार रुपए की घूस लेते गिरफ्तार, जमीन नापने के लिए ली थी रिश्वत, गोविन्द नगर में तैनात है लेखपाल विजय , कार्यालय से लेखपाल की गिरफ्तारी की।

➡ बदायूं: दारोगा ने युवक को 3 दिन तक दी यातनाएं, कमरे में बंदकर पिटाई करने का आरोप लगाया, दो पक्षों में मारपीट के मामले में लाए थे चौकी, 10 हजार रुपए लेकर छोड़ने का लगाया आरोप, पीड़ित बहन ने SSP से लगाई न्याय की गुहार, टॉयलेट बनाने के विवाद में लाई थी पुलिस, कादरचौक के भूड़ाभदरौल गांव की घटना

➡ बरेली: पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, लूट के इरादे से खड़े थे सभी बदमाश, मुठभेड़ में बदमाश के पैर में लगी गोली, तीन बदमाश भागने में हुए सफल, घायल बदमाश जिला अस्पताल में भर्ती, आंवला थाना क्षेत्र के बरेली रोड की घटना।

➡ मेरठ – ऑयल चोरी करने वाले 7 चोर अरेस्ट , तेल डिपो के टैंकरों से करते थे चोरी , पेट्रोल-डीजल चुराने वाले 7 चोर अरेस्ट, टैंकरों के ड्राइवर भी चोरी में थे शामिल, इंडियन ऑयल के टैंकरों से करते थे चोरी
तेल से भरे 5 भरे ड्रम किया बरामद, टीपीनगर थाना पुलिस ने की कार्रवाई।

➡ वाराणसी- डीजीपी ओपी सिंह का बयान, आज कमिश्नरी समीक्षा हुई, ‘सभी विभागों के साथ समीक्षा हुई’, ‘बैठक में तीन बिन्दुओं पर चर्चा हुई’, ‘कांवड़ियों के लिए यातायात पर चर्चा हुई’, ‘सुरक्षा के लिए एंटी टेररिस्ट टीम रहेगी।

➡ वाराणसी: प्रमुख सचिव और डीजीपी ने किया निरीक्षण, बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर का निरीक्षण, सावन में कांवरियों की सुरक्षा पर निरीक्षण, कांवरियों की सुविधा को लेकर निरीक्षण, सुगम दर्शन कार्यालय में जाकर किया निरीक्षण, डीजीपी और मुख्य सचिव ने किया निरीक्षण, श्रावण मास कावड़ यात्रा को लेकर बैठक , निरीक्षण करने पहुंचे डीजीपी-मुख्य सचिव।

➡ बागपत: कबाड़ी के दुकान पर पुलिस ने मारा छापा, छापेमारी में चोरी की 5 बाइकें हुई बरामद, दर्जनों बाइकों के स्पेयर्स पार्ट्स बरामद, पुलिस ने कबाड़ी को भी किया गिरफ़्तार, महीनों से बाइक कटान का कर रहा था, पठानकोट मोहल्ले में हुई छापेमारी, बड़ौत कोतवाली पुलिस को मिली क़ामयाबी।

➡ आगरा: जिला पंचायत अध्यक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का मामला, जिला पंचायच की बैठक को किया गया स्थगित, सदन में सदस्यों ने किया हंगामा और तोड़फोड़, बैठक के समय सदस्यों की संख्या का कोरम पूरा नहीं, आज पेश नही हुआ अविश्वास प्रस्ताव, पीठासीन अधिकारी ने डीएम को पत्र लिखकर कराया अवगत।

Translate »