वरिष्ठ पत्रकार सत्यापरिक ने पत्रकारों की आवाज बुलंद की

जयपुर।राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है जिसकी कार्यवाही का 5 जुलाई से ही पत्रकार बहिष्कार कर रहे हैं मगर अध्यक्ष डॉ सी पी जोशी अड़ियल रुख अपना कर स्वतंत्र , साप्ताहिक , पाक्षिक के पत्रकारों के प्रवेश पत्र रद्द कर रखें हैं ।उक्त आशय की जनकारी देते हुये वरिष्ठ पत्रकार सत्यपरिक ने यूपीए चेयर पर्सन सोनिया गान्धी से शिकायत कर पत्रकारों को न्याय दिलाने की पहल की।सत्या पारीक ने बताया कि आजादी के बाद से राज्य विधानसभा की परम्परा चली आरही है जिसे डॉ जोशी ने तोड़ दिया उसी का विरोध हो रहा है ।
विधानसभा के बाहर पत्रकारों का धरना प्रदर्शन रोज होता है मगर डॉ जोशी किसी भी पत्रकार से मिलना पसन्द नहीं करते हैं । उनकी इस हठधर्मिता को लेकर वे संसदीय कार्यमंत्री श्री शांति धारीवाल , सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ रघु शर्मा से सदन में झगड़ा कर विरोध स्वरूप एक बार स्वंय बहिष्कार कर चुके हैं ।
डॉ जोशी की इस तरह से मीडिया से किये व्यवहार के कारण सदन की कार्यवाही का सीधा प्रसारण यूट्यूब पर कराया जा रहा है , मीडिया में ठीक से कोई बात नहीं आने से व अध्यक्ष के ऐसे व्यवहार से आमजन में कांग्रेस की छवि को भारी नुकसान हो रहा है ।,सोनिया गांधी का ध्यान आकृष्ट कराते हुये उचित मार्गदर्शन की बात कही।

Translate »