कर्नाटक में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार ने कहा कि13 में से 8 विधायकों के इस्तीफे कानूनन तौर पर सही नहीं है।

कर्नाटक

बेंगलुरु।कर्नाटक में जारी राजनीतिक उठापटक के बीचविधानसभा स्पीकर रमेश कुमार ने कहा कि13 में से 8 विधायकों के इस्तीफे कानूनन तौर पर सही नहीं है। रमेश ने बताया कि उन्होंने इस बारे में राज्यपाल वजुभाई पटेल को भी जानकारी दे दी है। उन्होंने कहा,”किसी भी बागी विधायक ने मुझसे मुलाकात नहीं की। मैंने राज्यपाल को भरोसा दिलाया है कि मैं संविधान के तहत काम करूंगा। जिन पांच विधायकों के इस्तीफे ठीक है, उनमें सेमैंने 3 विधायकों को 12 जुलाई और 3 विधायकों को 15 जुलाई कोमिलने का वक्तदिया है।”

इससे पहले कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए सदस्यों की योग्यता खारिज कीजानी चाहिए। विधायकों ने भाजपा से समझौता कर लिया है। उन्होंने विधायकों से वापस आने और अपना इस्तीफा वापस लेने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि हमने विधायकों को अयोग्य घोषित करने और इस्तीफा स्वीकार नहीं किए जाने के लिए याचिका दायर करने का फैसला किया है। वहीं, लोकसभा में कांग्रेस के सांसदों ने कर्नाटक के राजनीतिक संकट को लेकर सदन से वॉकआउट किया।

Translate »