मंदिर के आसपास जमीन के सर्वे को लेकर नाराजगी, शनिवार को बंद रहेगा विंध्याचल

मंदिर के आस पास की जमीन अधिग्रहण की आशंका से स्थानीय लोग परेशान हैं ।

मिर्जापुर। विश्व प्रसिद्ध विंध्याचल मंदिर के आस पास जमीन के सर्वे को लेकर स्थानीय पंडा समाज ने नाराज होकर शनिवार को विंध्याचल बंद रखने का ऐलान किया है। पंडा समाज के लोग काली पट्टी लगाकर विरोध जतायेंगे। मंदिर के आस पास की जमीन अधिग्रहण की आशंका से स्थानीय लोग परेशान हैं ।

जिला प्रशासन की तरफ से मां विंध्यवासिनी मंदिर के चारों तरफ सौंदर्यीकरण और गलियों और सड़कों को चौड़ा करने को लेकर एक सर्वे विंध्याचल कस्बे में करवाया जा रहा है, अब इसको लेकर विरोध के स्वर उठने लगे हैं। विंध्याचल में कस्बे में हो रहे गली और सड़क के सर्वे को लेकर शुक्रवार को सामूहिक सर्व समाज की बैठक बुलाई गयी, जिसमे कस्बे के प्रमुख लोगों ने भाग लिया।

बैठक के दौरान संघर्ष समिति बनाया गया, जिसका अध्यक्ष राजन पाठक को बनाया गया है और निर्णय लिया गया कि शनिवार को विंध्याचल बंद रहेगा। मंदिर के आसपास की सभी फूल माला की दुकान पूरी तरह से बंद रहेगा। पंडा समाज के लोग हाथों में काली पट्टी बांध कर मौन जुलूस निकालेंगे।पू र्व विंध्य पंडा समाज के अध्यक्ष राजन पाठक का कहना है कि बंद के दौरान बाहर से आने वाले यात्रियों का कोई दिक्कत न हो इसका ख्याल रखा जाएगा।

बता दें कि जिला प्रशासन की तरफ से करवाये जा रहे इस सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक मंदिर व उसके आस पास बड़ी मात्रा में जमीन का अधिग्रहण हो सकता है, जिसकी आशंका के कारण स्थानीय पंडा समाज के लोग परेशान हैं। हालांकि जिला प्रशासन के अधिकारी इस मामले पर अभी भी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है, मगर विंध्याचल के गलियों और सड़कों के हो रहे सर्वे के कारण स्थानीय लोगों की नींद उड़ी हुई है, स्थानीय पंडा समाज के लोगों का कहना है कि बिना उन्हें विश्वास में लिए यह सब हो रहा है।

Translate »