नौनिहालों की शिक्षा को सुगम बनाने में जुटा एनसीएल का महिला मंडल

सृष्टि महिला समिति ने बांटी स्टेशनरी सामग्री

कल्याणी महिला समिति ने दिए पंखे

सिगरौली।नया शैक्षणिक सत्र शुरू होते ही नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) का महिला मंडल नौनिहालों की शिक्षा को सुगम बनाने की पुरजोर कोशिश कर रहा है। हाल ही में स्कूली बच्चों को छाते और स्वच्छता किट देने के बाद अब एनसीएल महिला मंडल ने बच्चों की पढ़ाई में सहायता देने के उद्देश्य से स्टेशनरी सामग्री और छत के पंखे दिए हैं।

एनसीएल के निगाही क्षेत्र की सृष्टि महिला समिति ने रविवार को खटखरी ग्राम-पंचायत के आदर्श टोला स्थित प्राथमिक विद्यालय के 100 छात्र-छात्राओं को स्टेशनरी सामग्री दी। समिति की अध्यक्षा श्रीमती नीरजा गोमस्ता की अगुवाई में सृष्टि महिला समिति की टीम ने बच्चों को नोटबुक, पेन, कलर बॉक्स, पेंसिल बॉक्स एवं अन्य सहायक शिक्षण सामग्री दी।

सृष्टि महिला समिति की सदस्याओं ने छात्र-छात्राओं से बात कर उनके शैक्षणिक स्तर को जानने का प्रयास किया और उन्हें खूब मन लगाकर पढ़ने के प्रति प्रेरित किया। श्रीमती नीरजा गोमस्ता ने बच्चों से अपने दैनिक जीवन में साफ-सफाई और अनुशासन का पालन करने का आह्वान किया। साथ ही, उन्होंने स्कूल के बच्चों के अच्छे शिक्षण स्तर और उनके द्वारा दिखाए गए अनुशासन के लिए विद्यालय के प्रधानाध्यापक सहित सभी शिक्षकों की तारीफ भी की।
स्टेशनरी सामग्री वितरित करने वाली सृष्टि महिला समिति की टीम में श्रीमती शशि दुहान, श्रीमती माधवी मिश्रा, श्रीमती रूबी गुप्ता एवं श्रीमती अलका शामिल थीं।

ब्लॉक-बी क्षेत्र की कल्याणी महिला समिति ने सोमवार को शासकीय माध्यमिक विद्यालय, कठास में समिति की अध्यक्षा श्रीमती नीलू प्रसाद के नेतृत्व में 4 छत के पंखे दिए। इस स्कूल को हाल ही में बिजली का कनेक्शन मिला है, लेकिन स्कूल में पंखों की व्यवस्था नहीं थी। गर्मी के मौसम में बच्चे बिना किसी व्यवधान के अपनी पढ़ाई कर सके, इस उद्देश्य से कल्याणी महिला समिति की सदस्याओं ने ये पंखे दिए हैं।

पंखा वितरण में कल्याणी महिला समिति की श्रीमती सुचित्रा दत्ता, श्रीमती इंदू दूबे, श्रीमती कल्पना राणा एवं श्रीमती श्वेता प्रसाद शामिल थीं।

Translate »