बनारस के सरोजा पैलेस, नंद गांव सहित दर्जनों मैरेज लॉन में एक साथ पड़े आयकर के छापे से मचा हड़कंप

बनारस।पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस के पिपलानी कटरा स्थित सरोजा पैलेस व भैरवनाथ स्थित सोना साव के नाम से विख्यात सर्राफा कारोबारी के सारनाथ स्थित नंद गांव मैरेज लॉन सहित शहर के दर्जनों मैरिज लॉन में एक साथ आयकर के छापे से संचालको में हड़कंप मच गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूरे शहर के विभिन्न क्षेत्रों में संचालित होने वाले मैरिज लॉन में किराये के नाम पर ग्राहकों से लाखों वसूली होती है साथ ही इसकी आड़ में प्रत्येक बुकिंग से लॉन संचालक लाखों रुपये काले धन के रूप में भी कमाई करता है। इसके लिए लॉन संचालक प्रत्येक बुकिंग के बाद अपने यहाँ के टेंट संचालक, कैटरर्स, बिजली वाले, माली सभी को एक साथ सेटिंग करके सामने लाता है और पूरे आयोजन की जिम्मेदारी अपने लोगों को ही सौंपने के लिए मजबूर करता है। ग्राहकों की मजबूरी होती है लॉन मालिक की शर्तों को मानना। इसी के बाद लान संचालक और अपने ठेकेदारों के माध्यम से प्रदीप बुकिंग में लाखों रुपए वसूली करता है।

बनारस शहर में सबसे ऊपर पिपलानी कटरा स्थित शाही महल जैसी साज सज्जा के साथ सरोजा पैलेस और शहर से थोड़ा हटके सारनाथ स्थित नंदगांव का तो जबाब ही नहीं है। इन दोनों लॉन का पूरा संचालन मदन कैटरर करता है। इसी को आगे रखकर लॉन संचालक प्रत्येक शादियों की बुकिंग के बदले लाखों की काली कमाई करते हैं।

छापे की सूचना मिलते ही सरोजा पैलेस के सनी जौहर की पैरवी में शहर के व्यापारी नेता सक्रिय हो गए पर किसी की कोई दाल नहीं गली, वहीं दूसरी ओर सोना साव के नाम से विख्यात सर्राफा कारोबारी घंसू सेठ के नंद गांव लॉन में भी छापेमारी की कार्रवाई चल रही है।

आयकर टीम के निशाने पर लॉन संचालकों से अलावा सरोजा पैलेस और नंद गांव को संचालक मदन कैटरर्स का मालिक भी है।

फिलहाल छापेमारी की कार्रवाई जारी है।

Translate »