यूपी में 19 सीएमओ व 22 सीएमएस के तबादलों पर लगी रोक, सरकार ने वापस लिया आदेश

– योगी सरकार ने कुछ समय बाद तबादलों का आदेश लिया वापस
– संचारी रोग अभियान पूरा करने के लिए रोके तबादले

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सोमवार को स्वास्थ्य विभाग में 19 सीएमओ व 22 सीएमएस के तबादले कर दिए थे लेकिन कुछ समय बाद ही योगी सरकार ने अपने इस तबादले के आदेश को वापस ले लिया। योगी सरकार ने 19 सीएमओ व 22 सीएमएस के तबादलों पर रोक लगाने का कारण बताया कि 1 जुलाई से ही संचारी रोग अभियान शुरू किया गया और इसी दिन स्वास्थ्य अधिकारियों के तबादले कर दिए गए। ऐसे में संचारी रोग अभियान को पूरा करने के लेकर ही इन तबादलों पर रोक लगाई गई है।

प्रदेश सरकार का कहना है कि 19 सीएमओ व 22 सीएमएस के तबादले करने से संचारी रोग अभियान कैसे पूरा होगा। इसलिए संचारी रोग अभियान को पूरा करने के लिए तबादलों पर रोक लगाई गई है। बता दें कि 19 सीएमओ व 22 सीएमएस के हुए तबादलों में दो मुख्य चिकित्सा अधीक्षकों को अस्पताल से हटाकर जिले के स्वास्थ्य विभाग की कमान दे दी गई थी। इसके अलावा आठ वरिष्ठ परामर्शदाता भी सीएमओ बनाए गए थे। चार अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारियों (एसीएमओ) को सीएमओ बनाए गए।

इसके साथ ही एक जिला क्षयरोग अधिकारी भी सीएमओ बनने में कामयाब रहे थे। स्वास्थ्य महानिदेशालय में तैनात तीन संयुक्त निदेशक भी मुख्य चिकित्सा अधिकारी का पद पाने में सफल रहे थे लेकिन संचारी रोग अभियान के कारण सभी के तबादले रद्द कर दिए गए।

Translate »