भ्रष्टाचार के खिलाफ ग्रामीणों ने किया कार्यवाही की मांग

वैनी/ सोनभद्र( सुनील शुक्ला) विकास खण्ड नगवां अंतर्गत ग्राम पंचायत आमडीह में प्रधान सचिव की मिली भगत से बड़े पैमाने पर लूट खरोट हुई हैं। तीन बार जिलाधिकारी महोदय को प्रमाण सहित जांच कर कार्यवाही के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया था, तथा साथ ही साथ खण्ड विकास अधिकारी को भी कापी दी गई थी ,लेकिन कोई जांच नही हुई ।

इसी को लेकर ग्रामीणों ने करीब 15 दिन पहले ब्लाक मुख्यालय पर प्रदर्शन किया गया था ,जिसकी खबर भी लगी थी जिसमे गांव के प्रधान की पत्नी सरकारी मास्टर की पत्नी व बेटा रोजगार सेवक की माँ व पत्नी के नाम जाबकार्ड बनाकर धन निकाला गया जिसमें कुछ नाबालिक भी हैं इसी तरह कुल 106 जाबकार्ड बनाकर धन निकाला गया है।

शौचालय निर्माण में भी 500 रुपये की प्रति लाभार्थी से धन उगाही की गई ।प्रधानमंत्री आवास में भी धन उगाही के प्रमाण है सारे आरोप प्रमाण सहित है जिसपर कार्यवाही न होना चर्चा का विषय बना हुआ हैं। इसी को लेकर आज ग्रामीणों ने ब्लाक मुख्यालय पर प्रदर्शन कर त्वरित कार्यवाही की मांग की तथा एक सप्ताह में कार्यवाही न होने पर ब्लाक में ताला बन्दी की जाएगी। वही बड़े गुनाहगारों को बचाने के लिए केवल रोजगार सेवक पर कार्यवाही की गई है।प्रदर्शन करने वालो में फुला देवी, राधिका देवी, फुलवा, पार्वती, रमावती, अमरावती, लालती, कृष्ण कुमारी, पन्ना, बिमला, गीता देवी, शीतला तिवारी( विकलांग) महेश, वीरेंद्र, रमाकांत, अमरेश, विनोद, देवान, अंगद, ओमप्रकाश, टनमन, रामबली आदि लोग उपस्थित रहे।

Translate »