सेवा समर्पण संस्थान में पूरी कर ली गई स्वास्थ शिविर की तैयारीयां

बभनी/सोनभद्र(अरुण पांडेय/विवेकानंद)बभनी विकासखंड के बनवासी कल्याण आश्रम से संबद्ध सेवा समर्पण संस्थान कारीडाड चपकी में विराट स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह रविवार को करेंगे।

सेवा समर्पण संस्थान के प्रदेश संगठन मंत्री आनंद जी ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी 30 जून से लेकर 4 जुलाई तक विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम कैम्प लगाकर ग्रामीण क्षेत्र में वनवासियो का उपचार करेगी।
बताया कि पी जी आई, बी एच् यू,स्वरूपरानी अस्पताल प्रयागराज सहित विभिन्न अस्पताल के चार सौ विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम पहुँच गयी है।10 हजार रोगियों के इलाज का लक्ष्य रखा गया है ।जिसके लिए साउंड सिस्टम लगाकर ग्रामीण क्षेत्रो में व्यापक प्रचार- प्रसार कराया जा रहा है।
बताते चले कि बरसात का मौसम शुरू होते ही इस क्षेत्र में तमाम तरह की संक्रामक बीमारियां पाव पसारने लगती है, जिससे गरीब ,आदिवासी इलाज नही करा पाते। जिसे ध्यान में रखकर संस्थान प्रत्येक वर्ष ग्रामीण क्षेत्रों में कैम्प लगाकर दवा उपचार करती है।बताया कि डॉक्टरों की टीम टोली बनाकर गांव गांव में कैम्प करेगी।कार्यक्रम के सफल संचालन में कृष्ण गोपाल भारतीय जनता पार्टी के मंडल महामंत्री प्रमोद दुबे, डॉक्टर लाल सुमन, द्वारिका गुप्ता कार्यक्रम के सफल बनाने में लगे हुए थे।

Translate »