गंदी नालियों का पानी सड़क पर बहने से लोगो मे आक्रोश

शाहगंज/सोनभद्र(सर्वेश श्रीवास्तव) शाहगंज बाजार के राजपुर रोड की गंदी बहती नाली का नजारा स्वच्छ भारत मिशन को ठेंगा दिखा रहा है।

नाली का निर्माण तो राजपुर रोड पर करा दिया गया लेकिन सफाई नहीं होने के कारण हल्की बारिश में ही गंदगी का अंबार लगा हुआ है। जिससे मार्ग से आने-जाने वाले राहगीरों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है। पुर्व मे जब-जब पीस कमेटी की बैठक आयोजित होती रही तो सफाई कर्मचारी की मांग नगरवासियों के द्वारा उपस्थित अधिकारियों से किया गया। लेकिन पर्व और त्योहार पर एक दिन की ही व्यवस्था सफाई कर्मियों की करा देने के बाद सफाई का कोरम पूरा कर लिया जाता रहा।

विकास खण्ड घोरावल मे दो सौ से ऊपर सफाई कर्मचारी नियुक्त होने के बावजूद शाहगंज बाजार में एक महिला सफाईकर्मी का नियुक्ति होना सबकी समझ से परे हैं प्रदेश में जहाँ मुख्यमंत्री जी के द्वारा बाजारों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था बनाये जाने पर विशेष जोर दिया जा रहा है वही दुसरी तरफ ब्लॉक के कर्मचारियों के द्वारा सफाई व्यवस्था पर पलिता लगाया जा रहा है जिसकी वजह से गंदगी की स्थिति पुरे बाजार में बनी हुई है और नगरवासियों मे आक्रोश बढता जा रहा है। ग्राम प्रधान बेलाटाड ने बाजार में और सफाई कर्मचारी नियुक्ति करने की मांग बराबर ब्लॉक अधिकारियों से की लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिससे बाजार में गंदगी का अंबार लगा हुआ है।

Translate »