Wednesday , September 28 2022

1000 बूथों पर कुल तीन लाख बच्चो को पोलियो ड्राप पिलाया जाएगा-सीडीओ

सोनभद्र। देश से पोलियो को जड़ से खत्म करने के लिए यूनिसेफ के सहयोग से भारत सरकार अभियान चला रही है। जिसके क्रम में आज सोनभद्र में स्वास्थ्य विभाग द्वारा पोलियो उन्मूलन को लेकर 0 से 5 वर्ष तक के बच्चो को एक हजार बूथों पर लगभग तीन लाख बच्चो को पोलियो ड्राप पिलाने का लक्ष्य रखा है।

सोनभद्र नगर के अर्बन अस्पताल पर मुख्य विकास अधिकारी ने सघन प्लस पोलियो अभियान का 0 माह के चार बच्चो को पोलियो ड्राप पिला कर शुरू किया। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि सघन पल्स पोलियो अभियान के तहत आज जिले में 1000 बूथों पर कुल तीन लाख बच्चो को पोलियो ड्राप पिलाया जाएगा जिसके लिए कुल सात सौ कर्मचारी लगाये गए है। इस अभियान के तहत घर – घर जाकर छुटे हुए बच्चो को पोलियो की खुराक पिलायी जाएगी।

सोनभद्र में आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा पोलियो उन्मूलन को लेकर 0 से 5 वर्ष तक के बच्चो को एक हजार बूथों पर लगभग तीन लाख बच्चो को पोलियो ड्राप पिलाने का लक्ष्य रखा है। सोनभद्र नगर के अर्बन अस्पताल पर मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्वीवेदी ने सघन प्लस पोलियो अभियान का 0 माह के चार बच्चो को पोलियो ड्राप पिला कर शुरू किया। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि सघन प्लस पोलियो अभियान के तहत आज जिले में 1000 बूथों पर कुल तीन लाख बच्चो को पोलियो ड्राप पिलाया जाएगा जिसके लिए कुल सात सौ कर्मचारी लगाये गए है। इस अभियान के तहत घर – घर जाकर छुटे हुए बच्चो को पोलियो की खुराक पिलायी जाएगी।

Translate »