25 दिवसीय सह-योग शिक्षक प्रशिक्षण शिविर के 12 वें दिन जिला प्रभारी का दौरा

सोनभद्र।पतंजलि योग समिति व भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के तत्वावधान में रामगढ़ बाजार में 12 जून से लगातार 25 दिवसीय सह योग शिक्षक प्रशिक्षण शिविर अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में चल रहा है ।जो 6 जुलाई तक चलेगा। जिसमें क्षेत्र के तमाम योगी भाइयों और बहनों को सह-योग शिक्षक का प्रशिक्षण देकर उनको योग की विस्तृत जानकारी दी जा रही है।जिसके बाद योगी भाई एक प्रशिक्षक के रूप में क्षेत्र में योग करा कर लोगों के अंदर फैली बीमारियों को दूर करने और स्वास्थ्य लाभ के बारे में विस्तृत जानकारी देने का काम करेंगे।

जिसको देखते हुए योग शिविर के 12वें दिन आज पतंजलि योग समिति के जिला प्रभारी रवि प्रकाश त्रिपाठी और विवेक पांडेय ने आकस्मिक रूप से योग शिविर का दौरा किया और वहां उपस्थित योग शिक्षक और योगी भाइयों और बहनों को योग कराया और योग के बारे में विस्तृत जानकारी दिया ।

जिसके बाद लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला ।इस दौरान उपस्थित योग साधकों द्वारा जिला प्रभारी को सम्मानित किया गया। वहीं जिला प्रभारी द्वारा योग पुस्तक के माध्यम से योगी भाइयों को सम्मानित करते हुए योग के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए पुस्तकें प्रदान की गई।

Translate »