भारत ने गुरुवार को पाकिस्तान की उन मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया जिनमें कहा गया है कि भारत पाकिस्तान के साथ बातचीत शुरू करने को तैयार है।

एजेंसी।भारत ने गुरुवार को पाकिस्तान की उन मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया जिनमें कहा गया है कि भारत पाकिस्तान के साथ बातचीत शुरू करने को तैयार है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्टों के बारे में पूछे जाने पर उन रिपोर्टों को पूरी तरह से बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि स्थापित राजनयिक परंपराओं के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एवं विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की ओर से प्राप्त बधाई संदेशों का उत्तर दिया था।

अपने संदेशों में पीएम मोदी एवं डॉ. जयशंकर ने कहा था कि भारत पाकिस्तान सहित अपने सभी पड़ोसियों से सामान्य एवं सहयोगपूर्ण संबंध चाहता है। कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में कहा था कि इसके लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि विश्वास का एक वातावरण बनाया जाये जो आतंकवाद, हिंसा एवं दुभार्वना से मुक्त हो। विदेश मंत्री ने भी आतंकवाद एवं हिंसा की छाया से मुक्त एक अनुकूल वातावरण बनाये जाने की जरूरत पर जोर दिया था।

Translate »