जर्जर बिल्डिंग में चल रहा रजिस्टार आफिस, डर के साये में रहने को मजबूर हैं अधिकारी-कर्मचारी

कई बार मांग के बाद भी नहीं हुआ बदलाव, किसी भी हो सकता है बड़ा हादसा

मऊ। सूबे में जब भी जिसकी सरकारें रहीं। हर किसी ने बेहतर काम का ही दावा किया। लेकिन इससे उलट मऊ जिले के सरकारी भवन की हकीकत जान आप हैरान हो जाएंगे। यहां का रजिस्टार आफिस पूरी तरह से जर्जर हो चुका है। कई बार तो बारिश और धूप रोकने के लिए तिरपाल तक का सहारा लेना पड़ता है। आफिस में काम करने वाले अधिकारी कर्मचारी पूरी तरह से डर के साये में काम करने को मजबूर है ।
रजिस्टार आफिस यानि यहीं से जिले का काफी रेवेन्यू आता है। लेकिन इस विभाग का भवन खुद अपनी बदहाली की व्यथा रो रहा है। अधिकारियों का कहना है कि कई बार शासन प्रशासन को इस समस्या से अवगत कराया गया, जिले के उच्च अधिकारियो के निर्देश पर जमीन भी चिन्हित कर ली गई लेकिन अभी तक कोई अता पता नही है कब इस जर्जर भवन से उन्हे निजात मिलेगी ।

इनका कहना है कि आने वाला समय बारिश का है। उस मौसम में छत से पानी टपकता है । जिससे यहां पर काम करने में भारी परेशानी होती है रजिस्टार आफिस के जर्जर भवन पर सब रजिस्टार खूबचन्द सागर बताते है , इस बिल्डिगं में काम करना बड़ा मुश्किल भरा काम है, बिल्डिगं के जर्जर भवन के बारे में कई बार शासन प्रशासन को प्रस्ताव भेजने का काम किया गया है लेकिन उस पर कोई सुनवाई नही है । हालांकि वित्तिय वर्ष में सरकार की तरफ से जो हमें टारगेट मिलता है हम लोग उसको पूरा कर सरकार को देने का काम करते है । लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जाता कि अगर इसी तरह से लापरवाही बरती जाती रही तो किसी भी दिन यहां बड़ा हादसा होने से कोई रोक नहीं सकता।

Translate »