PM मोदी के सामने सुप्रियो के शपथ लेने के दौरान सदस्यों ने लगाए Jai Shri Ram के नारे

नई दिल्ली ।पश्चिम बंगाल के आसनसोल से चुने गए मंत्री बाबुल सुप्रियो के लोकसभा में शपथ ग्रहण के दौरान जय श्री राम के नारे लगाए गए है। हाल में हुए चुनावों के दौरान ये नारा राजनीतिक रूप ले चुका है। इसे लेकर बंगाल में भी काफी कुछ हुआ। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी चुनाव अभियान के दौरान कुछ लोगों द्वारा उनके सामने जय श्रीराम के नारे लगाये जाने पर नाराजगी व्यक्त की थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा में सोमवार को शपथ ग्रहण के बाद सुप्रियो के शपथ लेने के दौरान सत्ताधारी दल के सदस्यों ने नारेबाजी की।
वहीं, इसे लेकर बंगाल के कूच बिहार से भाजपा सांसद निशीथ प्रमाणिक ने एएनआई को बताया, ‘भारत में विभिन्न भाषाओं और संस्कृतियों से संबंधित लोग एक साथ रहते हैं। ना सिर्फ बंगाव में बल्कि पूरे देश में ‘जय श्री राम’ के नारे को उठाया जा रहे हैं।’

उन्होंने आगे कहा, ‘हमारे जन्म से लेकर मृत्यु तक हम जय श्री राम का जाप करते हैं। जब कुछ अच्छा हो रहा हो तो ‘जय श्री राम’ का जाप करना कोई अपराध नहीं है, लेकिन, बंगाल में कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें नारा लगाने से एलर्जी है।’

वहीं, सत्तारूढ़ टीएमसी ने नारे को धार्मिक तर्ज पर मतदाताओं का ध्रुवीकरण करने को लेकर भाजपा पर सवाल खड़े किए है।
हालांकि, जब सीएम बनर्जी द्वारा ‘जय श्री राम’ के नारे के सामने ‘जय बंगला’ और ‘जय हिंद’ के नारे पर उनसे सवाल किया गया तो प्रमाणिक ने कहा, ‘हमें ‘जय बंगला’, ‘जय मां काली’, ‘जय मां दुर्गा’ चिल्लाने में कोई समस्या नहीं है।’ वहीं उन्होंने आगे कहा कि बंगाल के वर्तमान मुख्यमंत्री मानसिक रूप से ठीक नहीं हैं। उन्होंने भाजपा की जीत के बाद अपना आपा खो दिया है।

Translate »