प्रतापगढ़ में नहीं थम रहे अपराध, दलितकिसान को जिंदा जलाया

दलित आयोग के अध्यक्ष ने लिया संज्ञान, एसपी को तुरंत प्रभावी कार्रवाई के दिए निर्देश।

लखनऊ। प्रदेश के प्रतापगढ़ में नही चलता है कानून का राज! बेखौफ बदमाशों ने दलित किसान को जिंदा जलाया। गांव के किनारे खेत और सुअरों की रखवाली कर रहे किसान को जिंदा जलाया। खेत में छप्पर के नीचे सुबह तक जलता मिला पैंतीस साल के विनय प्रकाश सरोज का शव। खेती -किसानी और सुअर पालन कर जीविकोपार्जन करता था मृतक। इलाके में फैली सनसनी। पट्टी कोतवाली इलाके के बेला रामपुर गांव का मामला।
*ग्रुप* पर आज सुबह 9 बजकर 2 मिनट पर यह खबर चलने के बाद अनूसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष बृजलाल ने इसका ततकाल संज्ञान लेते हुए प्रतापगढ़ के एसपी से घटना के बारे में जानकारी ली और घटना का शीघ्र अनावरण करके हत्यारों की गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए।
श्री बृजलाल ने बताया कि प्रतापगढ़ के ग्राम रामपुर बेला थाना पट्टी के निवासी शोभनाथ रावत का पुत्र विनय प्रकाश कल रात भारत-पाकिस्तान के बीच टीवी पर आ रहे मैच को देखने के बाद गांव के बाहर बनी फूस की झोपड़ी में सो रहा था, सुबह लोगों ने झोपड़ी जलती हुई देखी। जब तक गांव वाले वहां पहुंचे विनय प्रकाश की जलकर मृत्यु हो चुकी थी मौके पर केवल ढाॅचा बचा था।
बृजलाल ने बताया कि प्रतापगढ़ के एसपी से कहा गया है कि त्वरित कार्रवाई कर की गई कार्यवाही से आयोग को अवगत करायें। बताते चलें कि प्रतापगढ़ में पिछले कुछ समय से अपराधों की भरमार हो गई है। वकील, डाक्टर एवं व्यापारी सहित कई लोगों की सनसनीखेज ढंग से हत्या हो चुकी है।
*-विजय आनंद वर्मा*

Translate »