समर्पिता महिला समिति ने जरूरतमंद युवतियों को दीं सिलाई मशीनें

सिगरौली।नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के जयंत क्षेत्र की समर्पिता महिला समिति ने जरूरतमंद युवतियों को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनने में सहयोग दिया है। महिला समिति ने शनिवार को जयंत क्षेत्र के ऑफिसर्स क्लब में दो जरूरतमंद ग्रामीण युवतियों को सिलाई मशीनें दीं। सिलाई मशीन वितरण कार्यक्रम का आयोजन समर्पिता महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती सुनीता मिश्रा के नेतृत्व में किया गया।

जयंत क्षेत्र की निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) योजना के तहत स्थापित कौशल विकास केंद्र में आस-पास की जरूरतमंद महिलाओं एवं युवतियों को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनने में सहयोग देने के उद्देश्य से उनके कौशल विकास के प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाए जाते हैं। इन कार्यक्रमों के संचालन में समर्पिता महिला समिति भी विभिन्न माध्यमों से अपना सहयोग देती है। ऐसे ही एक सिलाई-कढ़ाई प्रशिक्षण कार्यक्रम में ट्रेनिंग ले रही 02 होनहार जरूरतमंद युवतियों को स्वरोजगार शुरू करने के लिए समर्पिता महिला समिति ने प्रोत्साहन स्वरूप ये सिलाई मशीनें दीं हैं।

समर्पिता महिला समिति की सदस्याओं ने दोनों युवतियों से मन लगाकर सिलाई-कढ़ाई सीखकर अपना रोजगार शुरू करने के लिए शुभकामनाएं दीं। साथ ही, उन्होंने युवतियों को भविष्य में भी समर्पिता महिला समिति द्वारा इसी तरह सहयोग देते रहने का आश्वासन दिया।

कार्यक्रम के आयोजन में समर्पिता महिला समिति की श्रीमती श्वेता सुमन, श्रीमती संगीता मिश्रा, श्रीमती मंजू सिंह, श्रीमती अमिता सिंह, श्रीमती स्वीती झा, श्रीमती पुष्पांजलि सिंह और श्रीमती सुषमा सिंह ने योगदान दिया।

Translate »