सावधान, निवेशकों के रुपये लेकर भागा यह बैंक? कहीं इसमें आपका भी पैसा तो नहीं

कम्पनी ने जब निवेशकों के रुपये वापस करने में आनाकानी की तो निवेशकों ने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी।

भदोही ।देश में धोखाधड़ी के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे। आए दिन एक नई कम्पनी के बारे में खुलासा हो रहा है कि वह निवेशकों का रुपया लेकर भाग गयी। एक चिटफंड कंपनी द्वारा निवेशकों के रुपये लेकर भाग गयी है। कम्पनी के डायरेक्टर की ओर से मिल रहे बार-बार आश्वासन के बावजूद भी जब निवेशकों को उनके रुपये वापस नहीं मिले तो वह उन लोगों ने पुलिस से इसकी शिकायत कर दी। चिटफंड कम्पनी में निवेशक 2016 से ही निवेश कर रहे हैं, लेकिन पिछले डेढ़ साल से ब्रांच बंद है और कम्पनी के कर्ता-धर्ता फरार बताए जा रहे हैं।

मामला भदोही कोतवाली क्षेत्र के सर्रोई का है, जहां तीन लोगों ने मिलकर भारत ज्योति लिमिटेड क्वासी बैंक के नाम से एक ब्रांच बनाया और कम समय मे ज्यादा ब्याज देने का स्कीम देकर भोले-भाले निवेशकों से धन निवेश कराया। लेकिन पिछले डेढ़ वर्ष से कम्पनी के तीनों कर्ता-धर्ता फरार हैं। कम्पनी ने एक लाख 71 हजार निवेश करने वाले अब्बास को जब लगा कि कम्पनी भाग जाएगी तब उसने अपने रुपये वापस देने की मांग की।

कम्पनी ने उसे चेक दिया लेकिन चेक बाउंस हो गया। इसी तरह करीब डेढ़ दर्जन लोग सामने आए हैं जिनके लाखों रुपये वापस मिलने के कोई आसार नही दिखाई दे रहे हैं। कम्पनी में कार्यरत रहे कर्मचारी विनीत कुमार ने बताया कि धनन्जय पांडेय, शकुंतला देवी और लाल बहादुर, इन तीन लोगों ने मिलकर ब्रांच स्थापित किया था।

इसे लेकर निवेशकों ने भदोही कोतवाली में चिट फंड कम्पनी पर कार्यवाही की मांग करते हुए निवेश किये गए रुपयों को वापस दिलाने की मांग की है। भदोही में निवेशकों के रुपये लेकर गायब हो जाने का यह कोई पहला मामला नही है। इसके पहले भी कई मामले आ चुके हैं जिसमे भोले भाले निवेशक ठगी का शिकार हो चुके हैं।

Translate »