डिप्टी सीएम का दावा यूपी में चाक-चौबंद है कानून व्यवस्था, अपराधियों पर हो रही कार्रवाई

पत्रकारों को भी दिलाया भरोसा, किसी के साथ सरकार नहीं करेगी अन्याय

आजमगढ़।जिले के प्रभारी मंत्री/ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को जिला योजना समिति की बैठक में भाग लिया। इस दौरान योजना समिति में कुल 61 हजार 54 लाख रूपये के योजना के प्रस्ताव पास हुआ। इस दौरान मीडिया से बात में उन्होने दावा किया कि प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह दुरूस्त है अगर कहीं कोई अपराध हुआ तो अपराधी के खिलाफ पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की है। साथ ही पत्रकार की गिरफ्तारी और रिहा होने के सवाल पर कहा कि सरकार कोर्ट के आदेश का पूरा सम्मान और पालन करती है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश की सभी योजनाओं को परादर्शिता पूर्वक लागू कराया जायेगा। इसके साथ ही उन्होने चेतावनी भी दी कि योजनाओं में किसी भी प्रकार की लापरवही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। कहा कि विकास कार्यो में पारदर्शिता हो इसके लिए प्रत्येक ब्लाक से एक गांव का चयन किया जायेगा। इसके बाद तीस सदस्यीय टीम वीडियोग्राफी कराते हुए विकास कार्यों की जांच करेगी। अगर कहीं किसी तरह की लापरवाही अथवा भ्रष्टाचार मिलता है तो संबंधित अधिकारी कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से दुरूस्त है। कुछ एक घटनाएं प्रदेश हो गयी थी लेकिन उन घटनाओं के सभी आरोपियों को पकड़ लिया और उनको कठोर सजा पुलिस दिलायेगी। उन्होने कहा कि उनकी सरकार का प्रयास भयमुक्त, अपराध मुक्त का है इस पर हमने जनता का विश्वास जीता है। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश की सरकार सबका साथ सबका विकास के मंत्र को अपनाकर आगे बढ़ रही है। बिना भेदभाव के सभी का विकास किया जा रहा है।

इसके पूर्व पुलिस लाइन पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अखिलेश मिश्र गुड्डू के नेतृत्व में डिप्टी सीएम का माल्यापर्ण वबुके भेंटकर स्वागत किया। जिला योजना की बैठक में उन्होंने अधिकारियों को कार्यो की गुणवत्ता का ध्यान देने तथा विकास कार्य समयबद्ध तरीके से पूरा करने का निर्देश दिया। जिला योजना की बैठक के बाद डिप्टी सीएम अहरौला ब्लाक के उदैना स्थित पार्टी के वरिष्ठ नेता कन्हैया निषाद के पुत्र की शादी में शामिल होने के लिए रवाना हो गए।

Translate »