जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी का बड़ा बयान

*नीतीश कुमार नीति आयोग की बैठक में उठा सकते हैं विशेष राज्य के दर्जा का मुद्दा:*

सुखी की हालत अकेले बिहार में नहीं है ,बल्कि मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र बिहार से भी ज्यादा प्रभावित है ,लेकिन संसाधनों की कमी के कारण बिहार राज्य विशेष राज्य के दर्जे के लिए पूरी तरह से फिट है। हमें पूरी उम्मीद है कि दिल्ली में होने जा रही नीति आयोग की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विशेष राज्य दर्जा देने का मुद्दा जरूर उठाएंगे।

*अगले साल तक जेडीयू बन जाएगा राष्ट्रीय पार्टी:*

जनता दल यूनाइटेड पहले भी राष्ट्रीय पार्टी रह चुकी है। अरुणाचल में हमें राज्य पार्टी का दर्जा मिल चुका है। आने वाले विधानसभा चुनाव में हमें बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है और यह भी उम्मीद है कि अगले साल तक जनता दल यूनाइटेड फिर से राष्ट्रीय पार्टी बन जाएगी।

*पीके ने अभी तक नहीं किया एनडीए और जेडीयू का विरोध, वह व्यवसायिक तौर पर स्वतंत्र है:*

प्रशांत किशोर ने अभी तक कोई भी ऐसी बात नहीं की है जिससे जेडीयू एनडीए (बीजेपी) का विरोध सामने आता हो, उनकी कंपनी व्यवसायिक सेवाएं देती है। वह प्रोफेशनल रूप से अपना काम करने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन जेडीयू के उपाध्यक्ष भी हैं।

*यूपी में कोई गठबंधन भाजपा की टक्कर में नहीं:*

जब समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी मिलकर बीजेपी को उत्तर प्रदेश में नहीं रोक पाए तो, सपा, राष्ट्रीय लोक दल और अगर कांग्रेस मिल भी जाते हैं तो मुझे नहीं लगता कि विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी को टक्कर दे पाएंगे।

*बलिदान चिन्ह किसी धर्म के खिलाफ नहीं आईसीसी को देनी चाहिए मान्यता:*

भारतीय सेना का बलिदान चिन्ह किसी भी धार्मिक भावनाओं को आहत नहीं करता। धोनी जो भारतीय सेना से जुड़े हुए हैं ,उन्हें इस चिन्ह को लगाने का पूरा हक है। मुझे नहीं लगता कि आईसीसी को इसे लेकर कोई आपत्ति होनी चाहिए।

Translate »