मौत का सौदागर है शराब माफिया धर्मेंद्र गिरफ्तार, जहर पिलाकर छीन चुका है दर्जनों जिंदगियां

जीयनपुर मौत कांड में मुलायम का साथ धर्मेद्र की भी थी बड़ी भूमिका

आजमगढ़।यूपी पुलिस ने मौत के सौदागर शराब माफिया धर्मेंद्र मौर्या को गिरफ्तार कर लिया है। उसके द्वारा बेची गई जहरीली शराब पीने से दर्जनों लोग मौत का ग्राफ बन चुके हैं। शराब के इस काले कारोबार में कई सफेदपोश नेताओं के शामिल होने की भी चर्चा रही है लेकिन अब तक उनके गिरेहबान तक पुलिस के हाथ नहीं पहुंचे हैं, लेकिन माना जा रहा है कि धर्मेंद्र की गिरफ्तारी से इस कारोबार पर अंकुश लगेगा। कारण यह है कि इस कारोबार से जुड़े मुलायम यादव सहित कई तस्कर पहले ही जेल जा चुके हैं।

बता दें कि वर्ष 2017 में 12 जुलाई को जहरीली शराब कांड सगड़ी तहसील क्षेत्र अंतर्गत रौनापार थाना क्षेत्र के ग्राम सरदौली-गड़थौली बुढ़ानपुर केवटहिया आदि गांवों में हुआ था। उस समय जहरीली शराब पीने से सरदौली-गड़थौली बुढ़ानपुर केवटहिया ग्राम निवासी रामवृक्ष (70) पुत्र स्व. रामदवर, 40 वर्षीय श्यामप्रीत पुत्र बगेदू सहित 30 लोगों की मौत हो गयी थी। उस घटना के बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाई और मुलायम यादव सहित कई तस्करों को जेल पहुंचाया लेकिन यह अभियान निरंतर नहीं चल सका। परिणाम है कि शराब का यह कारोबार आज भी जारी है।

बुधवार को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया मऊ जनपद के सराय लखंसी थाना क्षेत्र के कहिनौर गांव निवासी धर्मेन्द्र मौर्या पुत्र शिवकुमार मौर्या इस क्षेत्र का जघन्य अपराधी है। इसके द्वारा निरन्तर शराब तस्करी जैसा जघन्य अपराध किया जाता रहा है। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक धर्मेंद्र हरियाणा व अन्य राज्यों से शराब लाकर और अवैध ढंग से तैयार जहरीली शराब की मिलावट कर यूपी, बिहार में सप्लाई करता है। जहरीली शराब के कारण वर्ष 2017 में सगड़ी तहसील क्षेत्र में जहरीली शराब से मौत के मामले में भी वह वाछित था लेकिन पुलिस अब तक उसे पकड़ नहीं पाई थी।
वर्ष 2018 में मऊ जनपद के चिरैयाकोट थाने की पुलिस ने करीब 90 लाख की शराब पकड़ी थी। उसके खिलाफ सरायलखंसी थाने में 1397/11 गैगेस्टर एक्ट के तहत ममाला दर्ज है। उसके दो माकान सहित करोड़ों की भूमि पहले ही सीज की जा चुकी है। धर्मेंद्र को वाराणसी जिले के सारनाथ थाने की पुलिस शराब तस्करी के ममाले में वर्ष 2014 में जवाहर जायसवासल सेठ के लडके विजय जायसवाल के साथ जेल भेज चुकी है। धर्मेंद्र पूर्वाचल के विभिन्न जनपदो में शराब तस्करी का कार्य वृह्द पैमाने पर करता था गिरफ्तारी उपरान्त पुछताछ में बताया कि बहुत दिनो से कुल 150 से 200 शराब के गाडियो की खेप आस पास के जनपदो में राजनैतिक लोगो के संरक्षण मे बाहर से शराब मगाकर भंडारण कर समय समय पर अपने निजी वाहनो से सप्लाई करता है। इसका मुख्य साथी रणजीत सिंह पुत्र गिरिश चन्द्र निवासी कोलौरा थाना मुहम्मदाबाद जनपद मऊ है। धर्मेंद्र की गिरफ्तारी के बाद माना जा रहा है कि इस कारोबार पर थोड़ा अंकुश लगेगा।

Translate »