जिलाधिकारी ने समूह की महिलाओं के कार्य का‌ किया निरीक्षण

सोनभद्र। विकास खण्ड चोपन में राष्ट्रीय ग्रामीण आजिवीका मिशन द्वारा चलाए जा रहे स्वयं सहायता समूह के उड़ान प्रेरणा संकुल स्तरीय कार्यालय बिल्ली मारकुन्डी पर जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल द्वारा निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने स्वयं सहायता समूह के महिलाओं से मिलकर के उनके आजिवीका के बारे में जाना अौर संकुल स्तरीय कार्यालय पर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा बनाये जा रहे आर्टिफिशियल ज्वेलरी,स्कूल ड्रेस,फ्लोराइड वाटर फिल्टर,सौर लैम्प के कार्यो की विस्तृत रुप से जानकारी ली अौर समूह की महिलाओं को अौर कार्य करने के लिये प्रेरित भी किये। समस्त कार्य के निरीक्षण पश्चात उडान संकुल के अध्यक्ष रिंकी देवी अौर बुक किपर पुनम देवी के साथ बैठक कर वित्तीय सम्बन्धित जानकारी भी ली

जिसमें संकुल अध्यक्ष द्वारा बताया गया की चार साल में चार करोड़ का टर्न अोवर है अौर अभी खाते में पन्चानबे लाख है। जिलाधिकारी महोदय ने महिलाओं के इस कार्य की खुब प्रशंसा की अौर इस कार्य को अौर आगे ले जाने के लिये सहायता करने के लिये भी कहें मौके पर विकास खण्ड चोपन के खण्ड विकास अधिकरी रमाकांत सिंह,ए डी अो आई एस बी राजेश सिंह,जिला मिशन प्रबंधक एम जी रवि अौर ब्लॉक मिशन प्रबंधक रोहित मिश्र उपस्थित रहे।

Translate »