बालिका सशक्तीकरण अभियान के अंतर्गत बालिकाओं ने दिया तंबाकू निषेध का संदेश

image
रामजियावन गुप्ता
बीजपुर/सोनभद्र एनटीपीसी की रिहंद परियोजना द्वारा विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर मंगलवार को बालिका सशक्तीकरण मिशन में शामिल बालिकाओं हेतु चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुख्य महाप्रबंधक ए के मुखर्जी उपस्थित रहे एवं उन्होने विश्वास व्यक्त किया कि अभियान में भाग ले रही बालिकाएँ निश्चित रूप से समाज को तंबाकू निषेध का संदेश प्रभावशाली ढंग से देने में सक्षम रहेंगी।

image

नैगम सामाजिक दायित्व के अंतर्गत चलाई जा रही एनटीपीसी की अनूठी पहल “बालिका सशक्तीकरण अभियान” में सम्मिलित बालिकाओं ने  विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर अपनी सृजनात्मकता को चित्रों के रूप में प्रदर्शित किया I चित्रकला से न केवल उन्होने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया बल्कि समाज को ये संदेश भी दिया कि तंबाकू का सेवन  स्वस्थ्य एवं समाज के लिए कितना हानिकारक है I प्रतियोगिता में उत्कृष्ट चित्रकला द्वारा संदेश देने वाली बालिकाओं को इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक ए के मुखर्जी द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया।

image

कार्यक्रम में मुख्य रूप से महाप्रबंधक (ओ एंड एम) रंजन कुमार, डॉ0 ए के ठाकुर, डॉ0 सविता नायक, दीपशिखा वर्मा, रूबी सचान, भारती डेनियल, अनीता चैटर्जी सहित बेयरफुट संस्था कि प्रशिक्षिकाएँ  आदि उपस्थित थे ।

Translate »