चुनाव में हिंसा / पंजाब में कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या, मतदान केंद्र के बाहर फायरिंग, बंगाल में भी हिंसक घटनाएं ,उत्तर प्रदेश के चंदौली में झड़प

पंजाब के खडूर साहिब में कांग्रेस कार्यकर्ता की धारदार हथियार से हमले में मौत

* उत्तर प्रदेश के चंदौली जनपद में मतदान कोलेकर सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट का मामला

नई दिल्ली।लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 के चुनाव के सातवे व आखिरी चरण के मतदान के दौरान रविवार को पश्चिमबंगाल और पंजाब एवं उत्तर प्रदेश में हिंसक घटनाएं सामने आईं। पंजाब के खडूर साहिब में कांग्रेस कार्यकर्ता की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। बठिंडा में मतदान केंद्र के बाहर फायरिंग हुई। राज्य में 20 से ज्यादा लोग जख्मी हुए। उधर, बंगाल के जाधवपुर, बैरकपुर, कोलकाता और बसीरहाट के मतदान केंद्रों पर मारपीट, फर्जी मतदान और हिंसक घटनाएं हुईं।उत्तर प्रदेश के चंदौली जनपद में आज हुये मतदान को लेकर सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट का मामला,चुनाव आयोग ने लिया घटना का संज्ञान,अपर निर्वाचन अधिकारी ने मामले में डीएम से मांगी रिपोर्ट।

बिहार के पटना में लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप के बाउंसरों की पत्रकारों से झड़प हो गई। आरोप है कि तेजप्रताप मतदान कर निकल रहे थे, इसी दौरान फोटोग्राफर रंजन राही के पैर पर उनकी गाड़ी का पहिया चढ़ गया। कहासुनी के दौरान पत्रकारों के साथ मारपीट की गई। कार की शीशा टूटने के बाद तेज प्रताप ने कहा कि उन पर जानलेवा हमला हुआ। उन्होंने मीडियाकर्मी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। चुनाव आयोग ने डीएम कुमार रवि से घटना की रिपोर्ट मांगी। दूसरी ओर, बिहार के आरा में फर्जी मतदान को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव किया। इसमें एक सिपाही जख्मी हो गया।

पंजाब: मतदान करने जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या

बठिंडा जिले के तलवंडी साबो में कांग्रेस नेता खुशबाज सिंह ने अकाली नेताओंके साथ बहस के दौरान गोली चलाई। इसके बाद लोगों ने कांग्रेस का बूथ तोड़ दिया। दूसरी ओर, खडूर साहिब सीटके एक गांव में अज्ञात लोगों नेवोट डालने जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या कर दी।

बंगाल: तृणमूल कार्यकर्ताओं पर फर्जी मतदान का आरोप

जाधवपुर से भाजपा प्रत्याशी अनुपम हाजरा का आरोप है कि तृणमूल की महिला कार्यकर्ता मुंह पर कपड़ा बांधकर वोट देने आ रही हैं। इससे उनकी पहचानमुश्किल है। इस पर आपत्ति जताने पर तृणमूल के गुंडों ने उनके एक कार्यकर्ता को पीटा। कार में तोड़फोड़ और ड्राइवर की भी पिटाई की गई। दूसरी ओर, बसीरहाट से भाजपा प्रत्याशी सायंतन बसु और उनके समर्थकों ने मतदान केंद्र के बाहर प्रदर्शन किया। शनिवार रात को बैरकपुर के भाटपाड़ा में भाजपा और तृणमूलकार्यकर्ताओं के बीच मारपीट हुई थी। दो गाड़ियों को आग लगाई गई और बम फेंके गए।

उत्तर प्रदेश के चंदौली जनपद में मतदान को लेकर

सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट का मामला

लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 के सातवे चरण के मतदान के दौरान चंदौली में सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट का मामला,चुनाव आयोग ने लिया घटना का संज्ञान,अपर निर्वाचन अधिकारी ने मामले में डीएम से मांगी रिपोर्ट ।वही

चुनाव में तैनात दो पीठासीन अधिकारी की हार्टअटैक से मौतकी खबर का मामला प्रकाश में आया है।

गोरखपुर के पिप्राइच में बूथ संख्या 381 के राजा राम और कुपवा बूथ संख्या 213 पर तैनात विनोद श्रीवास्तव बीती देर रात हुई मौत।

आयोग दोनो की मौत पर दुख प्रकट करता है और नियमानुसार मुआवजा राशि परिवार को दी जाएंगी।

दोनों बूथों पर नए पीठासीन अधिकारी तैनात किये गए है। – बीडीआर तिवारी, अपर निर्वाचन अधिकारी

तेजप्रताप यादव की गाड़ी के नीचे आया कैमरामैन का पैर, सुरक्षाकर्मियों ने पत्रकार को पीटा

लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण में वोटिंग के बीच कई जगहों से हिंसा की खबरें भी आ रही हैं। बिहार की राजधानी पटना में भी हंगामे की खबर है, जहां आरजेडी के मुखिया लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव वोट डालने के लिए पहुंचे थे।

जानकारी के मुताबिक, इसी दौरान उनकी गाड़ी के नीचे एक कैमरापर्सन का पैर आ गया, जिसके बाद वहां हंगामा हो गया। तेजप्रताप यादव के सुरक्षाकर्मियों ने एक मीडियाकर्मी से पिटाई की है। पूरे मामले का वीडियो सामने आया है, जिसमें नजर आ रहा है कि तेजप्रताप यादव के सुरक्षाकर्मी एक मीडियाकर्मी की पिटाई की कर रहे हैं। हालांकि तेजप्रताप यादव ने आरोप लगाया हमारी गाड़ी का कांच फोड़ा गया और हम पर जानलेना हमला किया गया। उन्होंने पूरे मामले में एफआईआर दर्ज कराई है।

पूरा मामला तब सामने आया जब आरजेडी नेता तेजप्रताप यादव अपने समर्थकों के साथ वोट डालने के लिए पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान स्थित मतदान केंद्र पहुंचे थे। इसी दौरान उनकी गाड़ी के नीचे एक कैमरामैन का पैर आ गया। बताया जा रहा कि कैमरामैन का पैर गाड़ी के नीचे आया तो उसने अपना कैमरा गाड़ी के शीशे पर मारा, जिससे गाड़ी का शीशा टूट गया। इसी के बाद तेजप्रताप यादव के सुरक्षाकर्मियों ने कैमरामैन के साथ मारपीट शुरू कर दी। इस घटना में घायल मीडियाकर्मी का आरोप है कि उनके पैर पर तेजप्रताप ने गाड़ी चढ़ाई थी, जिसके बाद उन्होंने अपने हाथ से गाड़ी को धक्का मारा था।

Translate »