देश-प्रदेश की खास खबर

➡चुनाव-यूपी में 9 बजे तक 10.06 प्रतिशत मतदान, महराजगंज में 9 बजे तक 8.90% मतदान, गोरखपुर में 9 बजे तक 11.07% मतदान, कुशीनगर में 9 बजे तक 9.30% मतदान, देवरिया में 9 बजे तक 11.02% मतदान, बांसगांव में 9 बजे तक 9.87% मतदान, घोसी में 9 बजे तक 9.45% मतदान, सलेमपुर में 9 बजे तक 9.24% मतदान, बलिया में 9 बजे तक 8.70% मतदान, गाजीपुर में 9 बजे तक 10.75% मतदान,
चंदौली में 9 बजे तक 10.18% मतदान, वाराणसी में 9 बजे तक 9.90% मतदान, मिर्जापुर में 9 बजे तक 13.20% मतदान, रॉबर्ट्सगंज में 9 बजे तक 9.15% मतदान।

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर की अपील, लोगों से मतदान करने की अपील की, आज लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण है, रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं, आपका एक वोट भारत के विकास प्रक्षेपवक्र को आकार देगा, मुझे उम्मीद है कि पहली बार मतदाता उत्साह से मतदान करेंगे।

➡केदारनाथ- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान, केदारनाथ आया ये मेरा सौभाग्य है, आध्यात्मिक चेतना की भूमि पर आने का मौका मिला, केदारनाथ के विकास का काम चल रहा, मास्टर प्लान के तहत काम चल रहा, कल से मैं गुफा में रह रहा था, गुफा से दर्शन करता रहता था, देश के वातावरण से अलग था, मैं यहीं खोया था,किसी से संपर्क नहीं था, यहां से मेरी विशेष आस्था रही है, यहां के विकास को तेजी से बढ़ा रहे हैं, 25 हजार लोग यहां आते हैं, मैं कुछ नहीं मांगता हूं यहां आकर, मैं भगवान से कुछ मांगता नहीं हूं, भगवान ने मांगने नहीं देने योग्य बनाया, मई-जून में चुनाव बहुत कठिन होते हैं-पीएम।

➡लखनऊ- निर्वाचन अधिकारी बीडीआर तिवारी का बयान, ईवीएम मशीनें खराब होने की सूचनाएं मिली, ईवीएम मशीनों को बदलकर मतदान शुरू कराया, गोरखपुर,राबर्ट्सगंज में मतदान का बहिष्कार हुआ, डीएम और तमाम अधिकारियों को आदेश किए गए, सभी अधिकारी लोगों को समझाने में जुटे हुए हैं, चुनाव आयोग ने लिया मामले का संज्ञान, डीएम और एसपी को कार्रवाई के आदेश दिए, मामले में एफआईआर लिखी जा चुकी है
,आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी, मामले में विधायक ने शिकायत की थी, सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए गए, सभी जगह अर्धसैनिक बल,पीएसी बल तैनात, कैमरा की व्यवस्था की गई है- निर्वाचन अधिकारी, दिव्यांग वोटर्स को लेकर खास इंतजाम किए गए।

➡जौनपुर- दूसरी शादी के दौरान पहुंची पहली पत्नी, बारात में पत्नी ने जमकर मचाया हंगामा, हंगामा देख कन्या पक्ष दुल्हन लेकर फरार, दहेज को लेकर मामला कोर्ट में चल रहा, बिना तलाक दूसरी शादी कर रहा था युवक, पुलिस ने आरोपी दूल्हे को लिया हिरासत में, शाहगंज कोतवाली के प्रिन्स पैलेस का मामला।

➡गाजीपुर- केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा का बयान, विपक्ष घबराया हुआ है, 23 मई का इंतजार करिए, पीएम के केदारनाथ दौरे पर दिया बयान, गुजरात में वो मतदान कर चुके हैं, व्यक्तिगत आस्शा पर कमेंट नहीं कर सकते।

➡शामली- चौतरा में दबंगों के डर से पलायन को मजबूर परिवार, बीजेपी को वोट देने का नतीजा भुगत रहा परिवार, दबंगों ने परिवार पर घर में घुसकर किया हमला, पीड़ित परिवार गांव से पलायन को हुआ मजबूर,पुलिस पर लगाया कार्रवाई नहीं करने का आरोप, झिझाना थाना क्षेत्र के गांव चौतरा की घटना।

➡चंदौली- दलित बस्ती में वोटर्स को पैसे बांटे गए, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने वोटर्स को पैसे दिए, जबरन मतदाताओं को स्याही लगाई गई, गठबंधन कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा,सपा-बसपा के लोग अलीनगर थाने में धरने पर बैठे, 500 रुपए देकर जबरन स्याही लगाई गई।

➡सोनभद्र- ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार, बूथ संख्या 282 पर नहीं पड़ रहे वोट, गांव में सड़क ना होने से ग्रामीण नाराज, ओडौली में बूथ संख्या 282 पर मतदान बाधित।

➡मैनपुरी- 25 हजार का इनामी समेत 2 गिरफ्तार, बदमाश सत्येंद्र साथी के साथ गिरफ्तार, बदमाशों के पास से असलहा-कारतूस बरामद, किशनी पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल।

➡गोरखपुर- ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार, बूथ संख्या 314 पर नहीं शुरू हुआ मतदान, रेलवे क्रॉसिंग से रास्ता बंद होने से नाराज, कैम्पियरगंज क्षेत्र में बूथ संख्या 314 है, कैम्पियरगंज के नेनसर में मतदान बाधित।

➡मिर्जापुर- केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल का बयान, पूरे देश में एनडीए की लहर है, मैंने 5 साल विकास किया है, मुझे विश्वास जनता आशीर्वाद देगी, मजबूत सरकार बनाने के लिए वोट किया है, जनता से भी अपील मजबूत सरकार के लिए वोट दें, पूरे देश में एनडीए की लहर है, मोदी के नेतृत्व में फिर एनडीए सरकार बनेगी, पश्चिम बंगाल में बड़ा परिवर्तन देखने के लिए मिलेगा।

➡मिर्जापुर- मड़िहान इलाके में 800 वोटरों के गांव में मतदान बहिष्कार, गांव के 10 किमी दूर बनाया पोलिंग बूथ, 2010 से पोलिंग स्टेशन की मांग कर रहे थे, गांव में पोलिंग स्टेशन ही नहीं बनाया गया।

➡रॉबर्ट्सगंज- बूथ संख्या 294 पर ईवीएम खराब, बूथ संख्या 294 पर 9 बजे से शुरु हुआ मतदान, दुद्धी के दुरूह क्षेत्र में अफसरों की लापरवाही।
★ भारत समाचार

Translate »