अभिनेता को अपना पीएम बना दिया-प्रियंका गांधी

मिर्जापुर।कांग्रेस महासचिव पूर्बी उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को उत्तरप्रदेश के मिर्जापुर में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 के कांग्रेस प्रत्याशी ललितेश त्रिपाठीके समर्थन में रोड शो और नुक्कड़ सभा जनसैलाब उमड़ा। इस दौरान प्रियंका गान्धी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा। उन्होंने कहा, ”आपने दुनिया के सबसे बढ़िया अभिनेता को अपना पीएम बना दिया। इससे अच्छा तो आप अमिताभ बच्चन को ही प्रधानमंत्री बना देते, आपके लिए किसी को कुछ करना तो था नहीं।’

प्रियंका ने कहा,”उनके अंदर किसान से बात करने की हिम्मत क्यों नहीं? क्योंकि, किसान के लिए कुछ नहीं किया। मैं तो कहती हूं वे नेता नहीं अभिनेता हैं। अब प्रचार का समय आया तो क्या करें, चुनाव का समय है कुछ न कुछ तो करना है।15 लाख रुपए देने का वादा किया था। बाद में उनके अध्यक्ष ने कहा कि यह तो चुनावी जुमला है।”

किसान सम्मान योजना भाजपा की नई चाल- प्रियंका

कांग्रेस महासचिव ने केंद्र की किसान सम्मान योजना को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, ”चुनाव आ गया तो भाजपा नेनई कहानीकिसानों के लिए बनाई। यह कहानी है किसान सम्मान योजना। आपके खाते में दो-दो हजार रुपए आएगा। कहां 15 लाख के सपने, कहां दो हजार की असलियत। दो हजार रुपए डाले, पिछले हफ्ते निकलना भी शुरू कर दिए।”
प्रियंका ने जनसभा में खड़ी एकमहिला से पूछा कि आपके परिवार में कितने सदस्य हैं?उसने जवाब दिया- 10। एक रुपया एक के लिए। अब आप बताइए किसान सम्मान योजना है या अपमान योजना। एक रुपए एक सदस्य के लिए। प्रधानमंत्री की देन किसानों के लिए। इसे कहते हैं किसान सम्मान योजना।
आखिरी चरण में उप्र की13 सीटों पर मतदान

लोकसभा चुनाव के सातवें औरआखिरी चरण में पूर्वी उत्तरप्रदेश की 13 सीटों पर मतदान है। शुक्रवार को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है। मिर्जापुर के बाद प्रियंका कुशीनगर में भी कांग्रेस के वरिष्ठनेता और पूर्वकेंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह के समर्थन मेंरोड शो किया। आरपीएन सिंहराहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं।साल 2009 के लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने यहां से जीत दर्ज की थी। वहीं, मिर्जापुर से कांग्रेस ने ललितेश त्रिपाठी पर दांव लगाया है। यहां ललितेश का सीधा मुकाबला गठबंधन के प्रत्याशीरामचरित्र निषाद और एनडीए प्रत्याशीऔर केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल से है।

Translate »