भीड़ पर नियंत्रण पर रहे विशेष फोकस व्यवहार रखें मृदुल

पुलिस ब्रीफिंग में एडीजी ने दिए जरूरी दिशा निर्देश

बलिया। प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम को देखते हुए अपर पुलिस महानिदेशक पीवी रामाशास्त्री ने सोमवार को पुलिस लाइन के आरडी त्रिपाठी हाल में पुलिस ब्रीफिंग की। इस दौरान सुरक्षा के लिए आई केंद्रीय फोर्स के अधिकारी भी थे। एडीजी ने कहा कि बड़ा कार्यक्रम होने के नाते हर कठिनाइयों का निराकरण आसानी से करने में सक्षम होना चाहिए। पूरा फोकस भीड़ के नियंत्रण पर करना है। भीड़ का मैनेजमेंट बेहतर तरीके से होना चाहिए। ड्यूटी के दौरान अपने व्यवहार को मृदुल रखना है। इस बात का विशेष ख्याल रखें कि किसी भी आम जनता को कोई परेशानी ना हो।
उन्होंने स्पष्ट किया कि वीआईपी गैलरी या मीडिया गैलरी में कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति का प्रवेश नहीं होना चाहिए। एक जगह ज्यादा भीड़ इकट्ठा ना हो। ड्यूटी में लगे सभी अधिकारी आपस में समन्वय बना लेंगे। कम्युनिकेशन गैप नहीं होना चाहिए। बैरिकेडिंग के लिए लगाई गई बल्लियों पर कोई चढ़े नहीं। एडीजी ने कहा कि पार्किंग के लिए जो स्थल निर्धारित किया गया है वाहन वहीं खड़े हो। यातायात पुलिस वाहनों की पार्किंग स्थल पर भेजती रहे।

यातायात को लेकर दिए निर्देश
शहर की व्यवस्था गड़बड़ ना हो इसको इसको लेकर पीएसी और आरएएफ की फोर्स भी तत्पर रहेगी। पुलिस पेट्रोलिंग लगातार चलती रहे। शहर में जाम की स्थिति ना हो इसको लेकर भी यातायात पुलिस तत्पर रहेगी।
डीआईजी मनोज कुमार तिवारी ने कहा कि ड्यूटी के दौरान जोश और हौसला बनाए रखेंगे। समय से अपनी ड्यूटी पर मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद भी जब तक भीड़ वहां से चली ना जाए तब तक ड्यूटी से नहीं हटेंगे। बैठक में जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगरौत, एसपी देवेंद्र नाथ, एएसपी विजयपाल सिंह समेत केंद्रीय फोर्स के अधिकारी थे।

Translate »