सस्ती लोकप्रियता बटोरनेे का कार्य कर रहे हैं जिला विद्यालय निरीक्षक

जिला विद्यालय प्रबन्धक संघ 18 मई को बैठक कर जतायेगा विरोध
लखनऊ। राजधानी के जिला विद्यालय निरीक्षक डाॅ0 मुकेश कुमार सिंह अपने विभाग के मंत्री एवं उच्चाधिकारियों को खुश करने के लिये अपने प्रदत्त अधिकारों से परे जाकर नित्य नए आदेश देकर प्रयोग कर कर रहे हैं। विरोधस्वरूप आगामी 18 मई को जिले के अशासकीय सहायता प्राप्त (ऐडेड) विद्यालय के प्रबन्धक एकजुट होकर अपना विरोध प्रदर्शित करेंगें।
लखनऊ जिला प्रबन्धक संघ के कोषाध्यक्ष बृजेश कुमार रस्तोगी ने बताया कि जिला विद्यालय निरीक्षक की कार्यशैली से क्षुब्ध होकर जिले के अशासकीय सहायता प्राप्त (ऐडेड) विद्यालय के प्रबन्धक आगामी 18 मई को स्थानीय लक्ष्मी नारायण भगवती विद्या मंदिर इण्टर कालेज, सुभाष मार्ग,लखनऊ में सायं 4.00 बजे एकत्र हो विरोध की रणनीति बनाएंेगे। इस मौके पर अशासकीय सहायता-प्राप्त विद्यालय प्रबंधक सभा, उ0प्र0 के कार्यकारी अध्यक्ष अरविन्द कुमार तथा महासचिव डाॅ0 अनिल कुमार अग्रवाल सहित प्रदेश संगठन के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगें।
बैठक में पिछले दिनों अशासकीय सहायता प्राप्त (ऐडेड) विद्यालयों में सम्बद्ध प्राइमरी अनुभाग में नियुक्तियों का अधिकार प्रबन्धकों से छीनकर शिक्षा सेवा चयन आयोग के जिम्में सौंपने का जो सरकार ने निर्णय लिया, प्रबन्धक सरकार के इस निर्णय का भी विरोध करेगें।
उल्लेखनीय है कि लखनऊ के जिला विद्यालय निरीक्षक जिले की बालिका विद्यालयों में दिन-प्रतिदिन अनाधिकार हस्तक्षेप कर रहे हैं। उन्होने बालिका विद्यालयों की अध्यापिकाओं एवं प्रधानाचार्याओं की जबरन मतदान के कार्यक्रमों में ड्यूटी लगाई, प्रबन्धकों के अधिकार क्षेत्र के कामों के लिये प्रधानाचार्यों को निर्देश दिये जा रहे हैं। प्रबन्धकों के अधिकारों को सीमित करने तथा प्रबन्धकों की छवि धूमिल करने के लिए वे मीडिया का सहारा ले रहे हैं।
संघ के महासचिव अरविन्द शुक्ला ने कहा कि जिले के प्रबन्धकों का उद्देश्य विद्यालयों में शैक्षणिक गतिविधियों को पुनः स्थापित कराना है।

Translate »