एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी की अनूठी पहल

गर्मी के मौसम में तेज धूप में ड्यूटी करने में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को होने वाली परेशानी को दृष्टिगत रखते हुये एसएसपी लखनऊ द्वारा उठाये गये महत्वपूर्ण कदम

तेज धूप में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को ड्यूटी करने में असुविधा होती है, जिसको दूर करनें के लिये शहर में 50 मुख्य स्थानों पर छतरी की व्यवस्था की गयी हैं, जिसका प्रयोग करके पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी को निष्ठापूर्वक कर रहे हैं तथा छतरी हेतु अन्य स्थान चिन्हित किये जा रहे हैं।

# शहर में विभिन्न स्थानों पर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों के लिये पानी के कैंपर खरीदने की कवायद शुरू की गयी है, जिससे पुलिसकर्मियों को पानी पीने के लिये अपना ड्यूटी प्वॉइंट छोड़कर नही जाना पड़ेगा।

# साथ ही सभी ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को हेलमेट, गिलव्स, रेन-कोट, वॉटर बोतल, गोगल्स,फ्लूरोसेंट जैकेट भी पूर्व में दी गयी थी, जिनको सभी ट्रैफिक पुलिस कर्मी अनिवार्य रूप से ड्यूटी के दौरान धारण करेंगे, जिससे उन्हें ड्यूटी करने में आसानी रहेगी तथा सड़क पर उनकी विजिबिलिटी बनी रहेगी।

*साथ ही इस पूरे सामान को कैरी करने के लिये सभी पुलिसकर्मियों को एक पिट्ठू बैग भी दिया गया है, जिससे उनके सामान को कैरी करने में कोई समस्या न आये।

Translate »