योग से होता है विद्याथियों का सर्वांगीण विकास – आचार्य/योगाचार्य अजय कुमार पाठक

सोनभद्र। पतंजलि योग समिति/युवा भारत के तत्वाधान में 25 दिवसीय सह योग शिक्षक प्रशिक्षण शिविर 16 अप्रैल से प्रारंभ हुआ जिसमें आज प्रातः बेला में मुख्य अथिति के रूप में आचार्य अजय कुमार पाठक,योगाचार्य(पतंजलि योग पीठ) जी ने दीप प्रज्वलित कर योग सत्र की शुरुआत की,और सभी 25 दिवशीय सह योग प्रशिक्षक शिविर में आचार्य अजय कुमार पाठक ने सभी साधको  और लोगो को योग में योगिग-जॉगिंग,सूर्यनमस्कार, आसन,ध्यान, प्राणायाम, और आयुर्वेद, प्राकृतिक चिकित्सा, एक्यूप्रेशर चिकित्सा पद्यति को क्रमद्ध तरीक़े से बताया और कहा योग से व्यक्ति का पुनर्जन्म होता है और साथ ही साथ कहा कि आयुर्वेद विद्या से व्यक्ति के आयु को बढाया भी जा सकता है ।

image

कार्यक्रम में मुख्य रूप से पतंजलि के प्रभारी वीरेंद्र श्रीवास्तव जी कहा कि 2 वर्ष पतंजलि में पूज्य महराज जे के सानिध्य में विद्या अर्जित कर आचार्य अजय कुमार पाठक जी ने योग के अतिरिक्त आयुर्वेद, प्राकृतिक चिकित्सा, एक्यूप्रेशर जैसी नई चिकित्सा प्रडॉली की जानकारी देकर सहयोग शिक्षक को नई ऊर्जा दे दी है । 

image

जितेन्द्र जी,हिमाशु अग्रवाल, रवि,अंजली, पूजा,जिवितिका,किरण,मृत्युंजय, विक्की, नीरज,अशोक, मनीष,विवेक,अजय, तमाम साधको ने योग का अभ्यास किया  ,यह जानकारी मीडिया प्रभारी आयुस बंसल जी दी है ।

Translate »